×

David Warner ने खोले ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम के चौंकाने वाले राज , कहा- टीम में कल्चर को लेकर…..

डेविड वॉर्नर ने कहा कि: दरअसल शुरुआत में मुझे कुछ पता ही नहीं था कि, इस लेवल पर एक खिलाड़ी होना क्या होता है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 7 Jan 2024 11:14 AM GMT
David Warner ने खोले ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम के चौंकाने वाले राज , कहा- टीम में कल्चर को लेकर…..
X

David Warner drinking habit: ऑस्ट्रेलिया टेस्ट क्रिकेट टीम के ओपनर डेविड वार्नर ने हाल ही में टेस्ट टीम से संन्यास लेने के बाद बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम को लेकर भी कुछ खुलासा किया है। दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ तीसरा और आखिरी टेस्ट खेलने के बाद वार्नर ने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर कई राज खोलें। उन्होंने बताया कि, कैसे उन्हें शराब की बुरी लत लग गई थी। इस लत से बाहर निकलने में उनकी पत्नी ने मदद की।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो (ESPN Cricinfo) द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में डेविड वॉर्नर ने कहा कि: दरअसल शुरुआत में मुझे कुछ पता ही नहीं था कि, इस लेवल पर एक खिलाड़ी होना क्या होता है। मेरी पत्नी को भी यह पता नहीं था कि क्रिकेटर्स किस हद तक ड्रिंक करते हैं। पूरा दिन मैच खेलने के बाद वापस लौटकर हम बियर जरूर पीते थे। मैंने अपनी पत्नी से कहा था कि, क्रिकेट में शायद ऐसा ही है और पुराने जमाने में क्रिकेट ऐसा ही था। दरअसल मेरे लिए सबसे ज्यादा जरूरी क्रिकेट खेलना रहा है। हम इसे ही सबसे ऊपर भी रखते हैं।


इसके साथ ही डेविड वार्नर ने बताया कि, ऑस्ट्रेलिया की ड्रेसिंग रूप में शराब पीना एक कल्चर है। लेकिन एक समय के बाद मेरे पास मेरी पत्नी की बात सुनने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं बचा। ऐसे में मेरी पत्नी ने मुझे ट्रेनिंग दी की कैसे मुझे ड्रिंक के बारे में सोचे बिना भी दिन की शुरूआत करनी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि, जब वह सुबह चार बजे उठती थी तब मैं सोचता था कि वह क्रेजी है। हालांकि, मुझे यह लाइफस्टाइल अपनाने में 4 से 5 दिन लगे या उससे भी ज्यादा समय लगा। लेकिन आखिरकार मैने शुरुआत की। मैं अब अपनी पत्नी और बेटियों के साथ एक आम जिंदगी जीता हूं और हम हर समय एक-दूसरे के साथ का आनंद उठाते हैं। मैं अब भी अपनी पत्नी से काफी कुछ सीखता हूं, यहां तक की उनकी मीडिया स्टफ से भी। मुझे अभी भी बहुत कुछ सुधारने की जरूरत है। बता दें डेविड वार्नर ने टेस्ट और वनडे क्रिकेट दोनों को ही अलविदा कह दिया है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story