×

Dipendra Singh Airee: दीपेन्द्र सिंह में समाई युवराज सिंह की आत्मा, जड़ दिए 6 गेंद में 6 छक्के...

Dipendra Singh Airee 6 Sixes in an Over: नेपाल के बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी टी20 अंतर्राष्ट्रीय में एक ही ओवर में 6 छक्के लगाने वाले इतिहास के तीसरे बल्लेबाज बन गए

Sachin Hari Legha
Published on: 13 April 2024 4:35 PM GMT
Dipendra Singh Airee 6 Sixes in an Over Full Video
X

Dipendra Singh Airee 6 Sixes in an Over Full Video (Photo. Social Media)

Dipendra Singh Airee: आज से तकरीबन 17 साल पहले भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने 2007 के T20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर की 6 गेंद पर 6 छक्के जुड़े थे। इसके बाद युवराज सिंह को सिक्सर किंग का नाम भी मिला। युवराज सिंह के बाद वेस्टइंडीज के धाकड़ हीटर कीरोन पोलार्ड ने भी 6 गेंद में 6 छक्के लगाने का कारनामा किया था। हालांकि अब एक अन्य क्रिकेटर का नाम भी इस लिस्ट में जुड़ चुका है।

Dipendra Singh Airee ने लगाए 6 छक्के

आपको बताते चलें कि नेपाल के बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी टी20 अंतर्राष्ट्रीय में एक ही ओवर में 6 छक्के लगाने वाले इतिहास के तीसरे बल्लेबाज बन गए। उन्होंने यह उपलब्धि अल अमराट में कतर के खिलाफ अपनी टीम के एसीसी पुरुष प्रीमियर कप मुकाबले के दौरान हासिल की। ओमान के एआई अमराट क्रिकेट ग्राउंड में एसीसी पुरुष प्रीमियर कप के 7वें मैच में एरी ने पारी के अंतिम ओवर में कामरान खान के खिलाफ शानदार आक्रमण करते हुए ओवर की 6 गेंदों पर 36 रन बनाए।

कतर की क्रिकेट टीम के खिलाफ जब नेपाल का स्कोर 7 विकेट पर 174 रन था। तब ऐरी ने 15 गेंदों में 28 रन से ओवर की शुरुआत करते हुए मध्यम गति के गेंदबाज कामरान खान के खिलाफ छक्कों की झड़ी लगा दी। जिससे उनका स्कोर 21 गेंदों में 64 रन हो गया और नेपाल का कुल स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 210 रन हो गया। इस उपलब्धि ने ऐरी को युवराज सिंह और कीरोन पोलार्ड जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के साथ खड़ा कर दिया।

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने से पहले भी एरी अपनी विस्फोटक पारियों से खूब सुर्खियां बटोर चुके हैं। सितंबर 2023 में हांग्जो में एशियाई खेलों के दौरान ऐरी ने मंगोलिया के खिलाफ सिर्फ दस गेंदों पर अर्धशतक लगाया। एक विद्युतीकरण प्रदर्शन में उन्होंने एक ही ओवर की 6 गेंदों में से शुरुआती 5 गेंदों पर 6 छक्के लगाए थे। तमाम क्रिकेट विशेषज्ञ इस खिलाड़ी को आने वाला सुपर स्टार भी मानने लगे हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story