×

Duleep Trophy 2023: KKR के गेंदबाज ने की तूफानी बैटिंग, 9वें नंबर पर उतरकर खेली शतकीय पारी

Duleep Trophy 2023: दलीप ट्रॉफी 2023 के क्वार्टर फाइनल में नॉर्थ जोन के प्लेयर हर्षित राणा ने तूफानी बैटिंग करते हुए 122 रन बनाया। हर्षित का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यह पहला शतक रहा। हर्षित ने 75 गेंद में अपना शतक बनाया।

Yachana Jaiswal
Published on: 30 Jun 2023 8:25 AM GMT
Duleep Trophy 2023: KKR के गेंदबाज ने की तूफानी बैटिंग, 9वें नंबर पर उतरकर खेली शतकीय पारी
X
Duleep Trophy 2023 North Zone Player Harshit Rana (Pic Credit –Twitter)

Duleep Trophy 2023: दिलीप ट्राॅफी का क्वार्टर फाइनल जारी हैं। जिसमें नॉर्थ जोन से एक और खिलाड़ी ने शानदार शतक लगाया है। यह खिलाडी वैसे तो गेंदबाज है, लेकिन अबकी बल्ले से तबाही मचाई है।यह गेंदबाज और कोई नहीं कोलकाता नाइट राइडर्स का तेज रफ्तार गेंदबाज हर्षिता राणा है। जिन्होने शानदार शतक मारा है जिससे नाॅर्थ जोन की स्थिति अब दिलीप ट्रॉफी में मजबूत दिख रहीं है। नॉर्थ जोन के तरफ से 540 रन पर अपनी पारी घोषित कर दिया। इस पारी में तीन खिलाड़ियों ने शतकीय पारी खेल कर टीम को मजबूती से जमाए रखने में सफल रही हैं।

अबकी बल्ले से हर्षित ने किया वार

आपको बता दे कि दिलीप ट्राॅफी में नाॅर्थ जोन और नॉर्थ इस्ट जोन के बीच क्वार्टर फाइनल मैच जारी है। पहले दिन में नाॅर्थ जोन 6 विकेट पर 306 रन बना पाई थी। वहीं दिलीप ट्रॉफी के सेकंड क्वार्टर फाइनल में नार्थ जोन टीम ने अपनी पारी में 8 विकेट गवाकर 540 रन बना पाई है। इस रिकॉर्ड में टीम के लिए बल्लेबाज ध्रुव शौरी ने 135 रनों की पारी खेली। इसके बाद छठवें नंबर पर निशांत सिंधु ने जबरदस्त पारी खेलकर 150 रन बनाए, जिससे टीम की स्थिति मज़बूत होती गई। इसी मजबूत स्थिति का फायदा हर्षित राणा को भी हुआ। हर्षित ने भी विस्फोटक पारी खेल कर हैरान कर दिया। आपको बता दें कि हर्षित राणा ने यह पहला शतक अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में मारा। हर्षित ने इससे पहले पांच फर्स्ट क्लास मैचों में मिलाकर सिर्फ 152 रन बनाए थे। दिल्ली का यह 21 वर्षीय खिलाड़ी गेंदबाजी करता है लेकिन दिलीप ट्रॉफी में हर्षित ने सबको चौका दिया है।

साझेदारी में निशांत और हर्षित ने मारा शतक

पुलकित नारंग जब दूसरे दिन 46 रन बनाकर आउट हो गए। तब लगा कि नाॅर्थ जोन की पहली पारी कम स्कोर पर सिमट जाएगी। लेकिन मैच में ध्रुव शौरी ने स्थिरता लाई फिर शानदार बल्लेबाजी कर रहे निशांत संधु को हर्षित राणा का साथ मिला दोनो ने मिलकर कमाल की पारी खेली। दोनों खिलाड़ी साथ में साझेदारी भी जोरदार की ओर व्यक्तिगत रूप से भी शतकीय पारी निशांत संधु और हर्षित राणा ने खेल डाला।

एक छोर से हर्षित राणा ने 86 गेंदो में 12 चौके और 9 छक्के से हर्षित ने 122 रन बना डाले। वहीं निशांत संधु भी 245 गेंदो में 18 चौके और 3 छक्को से 150 रन की पारी खेल डाली। हर्षित राणा टीम के लिए अंत तक ग्राउंड में टिके रहे। नॉर्थ जोन ने फिर अपनी पारी 540 रन पर अनाउंस कर दी।

हर्षित 9वें नंबर पर उतरे जड़ा फर्स्ट क्लास में पहला शतक

हर्षित राणा नॉर्थ जोन की तरफ से 9वें नंबर पर बैटिंग करने ग्राउंड में उतरे थे। हर्षित एक बेहतर गेंदबाज के रूप में जाने जाते है, लेकिन आज दिलीप ट्रॉफी में राणा ने बल्लेबाज़ी की और 86 गेंद पर बिना आउट हुए 122 रन बना डाले। हर्षित के बल्ले ने 12 चौके और 9 तूफानी छक्के की बरसात की। जिसके बाद नार्थ जोन की टीम ने पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 540 रन बना दिए। हर्षित का फर्स्ट क्लास मैच में यह पहला शतक है।

आईपीएल में केकेआर के गेंदबाज है हर्षित,

हर्षित राणा राइट हैंड के फास्टेस्ट गेंदबाज हैं। वह बैटिंग भी बस काम चलाऊ कर ही लेते है। हर्षित ने आईपीएल 2023 में केकेआर के तरफ से डेब्यू किया था। हर्षित को 8 मैचों में खेलने का मौका मिला, जिसमे इन्होंने 6 विकेट चटकाए थे। घरेलू क्रिकेट करियर की बात की जाए तो, फर्स्ट क्लास के 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 8 इनिंग में हर्षित ने 3.79 की इकॉनमी से 21 विकेट अपने नाम किए हैं।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story