×

Ekana Stadium Ticket Booking: लखनऊ में मैच देखना है, तो ऐसे बुक करें टिकट..

Ekana Stadium Ticket Booking: इकाना स्टेडियम में मैच देखने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनो ही तरीके से कर सकते है टिकट बुक।

Yachana Jaiswal
Published on: 4 May 2023 8:34 PM GMT (Updated on: 4 May 2023 9:35 PM GMT)
Ekana Stadium Ticket Booking: लखनऊ में मैच देखना है, तो ऐसे बुक करें टिकट..
X
Ekana Stadium (Pic Credit - Social Media)

Ekana Stadium Ticket Booking: इस वर्ष आईपीएल मैच से लखनऊ में काफी चहल पहल का माहौल बना हुआ है। लखनऊ वासीयों को भी आईपीएल के मैच देखने का बेहतरीन मौका मिला है। आप भी अगर लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मैच देखना चाहते है तो ऐसे करे टिकट बुक.....

क्या आप एकाना स्टेडियम में आईपीएल मैच 2023 का लुत्फ उठाना चाहते है तो, यहां आपको टिकट बुकिंग की प्रक्रिया के साथ, टिकट की कीमतों और टिकट के प्रकारों के बारे में विशेष जानकारी मिल सकती है। आपको टिकट बुकिंग से संबंधित जानकारी लेने के लिए और कही जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

इकाना स्टेडियम में भी बाकी स्टेडियम के जैसे, टिकट की कीमतें हमारे द्वारा चुनी गई श्रेणी के सीट पर निर्भर करती है। इकाना स्टेडियम में अलग अलग कैटेगरी की सीट उपलब्ध हैं।

वीआईपी कैटेगरी

वीआईपी स्टेडियम में प्रीमियम सीट का अनुभव देता है। जैसा कि नाम से ही समझ आता है वीआईपी सर्विस वाली कैटेगरी। ज्यादातर स्टेडियम के ऊपरी टीयर में स्थित ये सीटें होती है, मैदान पर खेल का बेहतर दृश्य देख सकते है। वीआईपी टिकट अतिरिक्त सुविधाएं भी प्रदान करते हैं जैसे कि वीआईपी लाउंज का उपयोग,बेहतर खानपान, जलपान और पार्किंग।

प्रीमियम कैटेगरी

वीआईपी कैटेगरी के बाद अच्छा मैदान का दृश्य दिखाने वाला कैटेगरी प्रीमियम है। ये सीटें आमतौर पर स्टेडियम के मिडल लेवल में स्थित होती हैं, जो एक सही विकल्प होता है।

सामान्य कैटेगरी

इकाना स्टेडियम में उपलब्ध सामान्य टिकट सबसे कम बजट वाला अच्छा विकल्प हैं। सीटें स्टेडियम के निचले स्तर में स्थित होती है।

कैटेगरी के आधार पर टिकट मूल्य -

वीआईपी टिकट मूल्य

इकाना स्टेडियम में वीआईपी श्रेणी के टिकट सबसे प्रीमियम होते हैं साथ ही बेहतरीन अनुभव प्रदान करते है। इन श्रेणियों के लिए टिकट की कीमत 5000 रुपये से 15000 रुपये तक होती है। ज्यादातर मामले में, ये होने वाले मैच पर निर्भर करता है।

प्रीमियम टिकट मूल्य

प्रीमियम कैटेगरी बजट और मैच देखने दोनो ही तरह से अच्छा ऑप्शन रहता है। इस टिकट की कीमत आमतौर पर INR 2000 से INR 5000 तक होती है।

सामान्य टिकट मूल्य

इकाना स्टेडियम में सामान्य कैटेगरी का टिकट सबसे ज्यादा पॉकेट फ्रेंडली टिकट है। इस टिकट की कीमत आमतौर पर 500 Eरुपये से लेकर 2000 रुपये तक होती है।

इकाना स्टेडियम में किसी कार्यक्रम के लिए टिकट बुक करने का अच्छा विकल्प ऑनलाइन टिकट बुकिंग सबसे सुविधाजनक और आसान तरीका है। ऑनलाइन टिकट बुक करने के लिए आप इन स्टेप को फॉलो करके कर सकते है -

  • इकाना स्टेडियम की आधिकारिक साइट या पेटीएम जैसे अधिकृत पार्टनर ऐप पर जाए।
  • इवेंट सेलेक्ट करे जिसमे आप जाना चाहते है।
  • टिकट श्रेणी और टिकटों की संख्या चुनें जिन्हें आप बुक करना चाहते है।
  • नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल पता जैसे व्यक्तिगत विवरण फील करें।
  • पेमेंट के ऑप्शन को सेलेक्ट कर सुविधानुसार पेमेंट करे।
  • आपको एक कन्फर्मेशन ईमेल और एक ई-टिकट मिल जायेगा।
  • जिसे आपको कार्यक्रम के दिन स्टेडियम ले जाना होगा।

ऑफलाइन टिकट बुकिंग

अगर आप ऑफलाइन टिकट बुक करना चाहते है तो आप स्टेडियम के बॉक्स ऑफिस या किसी अधिकृत टिकट पार्टनर के पास जाकर कर सकते हैं। ऑफलाइन टिकट प्राप्त करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करे।

  • बॉक्स ऑफिस या अधिकृत टिकटिंग पार्टनर के ऑफलाइन आउटलेट पर जाएं।
  • वहा इवेंट बताए जिनमे आप हिस्सेदारी बनना चाहते है।
  • टिकट की कैटेगरी और जितने टिकट आप बुक करना चाहते हैं, सेलेक्ट करें।
  • अपना डिटेल्स भरे जैसे नाम, ईमेल आदि।
  • पेमेंट आप अपने सुविधानुसार करें कार्ड या कैश में करे।
  • बॉक्स ऑफिस से अपना टिकट ले लीजिए।

एकाना स्टेडियम आईपीएल 2023 मैच टिकट की कीमत

प्लैटिनम 10,000

गोल्ड 7,500

सिल्वर 5,000

ब्रॉन्ज 3,000

जनरल 1,000

इकाना स्टेडियम में जाकर मैच देखना एक अलग ही अनुभव प्रदान करता है। सुविधाओं को देखते हुए, आप अपने पसंदीदा सीट लेकर अपना टिकट बुक कर इवेंट को एंजॉय करे सकते है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story