×

ओल्ड ट्रैफर्ड में होगा 'करो या मरो' का मुकाबला, इस खिलाड़ी पर दांव लगाएंगे रोहित शर्मा!

IND vs ENG 3RD ODI: पहले दोनों वनडे मैचों में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया हैं। पहले मैच में जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट लेकर इंग्लैंड को 110 रनों पर ढेर कर दिया था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 16 July 2022 9:03 AM GMT
ENG vs IND 3rd ODI
X

IND vs ENG 3rd ODI: लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे मैच में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए 100 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर पहुंच गई हैं। अब सीरीज का तीसरा और 'करो या मरो' का मुकाबला (IND vs ENG 3rd ODI) मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में रविवार (17 जुलाई) को खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों टीमों ने अपनी-अपनी रणनीति बना ली हैं। इस मैच में हारने वाली टीम को सीरीज से भी हाथ धोना पड़ेगा। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा टीम में एक बड़ा बदलाव भी कर सकते हैं। वहीं इंग्लैंड की टीम में कोई बदलाव होता नजर नहीं आ रहा हैं।

अर्शदीप सिंह को मिल सकता हैं मौका:

पहले दोनों वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की हैं। लेकिन इसके बावजूद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा तीसरे मैच में गेंदबाजी में कुछ बदलाव कर सकते हैं। दूसरे मैच में सबसे ज्यादा प्रभाव बाएं हाथ के गेंदबाज रीस टोप्ली ने दिखाया था। इंग्लैंड दौरे के लिए वनडे टीम में इंडिया के पास भी अर्शदीप सिंह के रूप में बेहतरीन गेंदबाज शामिल है। अर्शदीप सिंह को आईपीएल में गेंदबाजी का अच्छा खासा अनुभव है। वो टीम इंडिया को अंतिम मैच में जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा कर सकते है। ऐसे में देखना होगा कि क्या रोहित शर्मा इस बाएं हाथ के गेंदबाज को टीम में मौका देते है या नहीं..?

बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम:

पहले दोनों वनडे मैचों में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया हैं। पहले मैच में जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट लेकर इंग्लैंड को 110 रनों पर ढेर कर दिया था। वहीं दूसरे मुकाबले में भी टीम इंडिया के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को 250 रनों तक भी नहीं पहुंचने दिया था। तीसरे मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों को दम दिखाना होगा। भारत के पास शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत जैसे बड़े धुरंधर टीम में शामिल हैं। अगर इनमें से एक भी बल्ला चला तो टीम इंडिया मैच जीतने में कामयाब हो सकती हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story