×

IND vs ENG: क्या इंग्लैंड टीम को मिला अश्विन जैसा वर्ल्ड क्लास स्पिनर? इस पूर्व दिग्गज कप्तान ने युवा खिलाड़ी को बताया अश्विन का दूसरा वर्जन

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम के एक युवा खिलाड़ी को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आर अश्विन जैसा वर्ल्ड क्लास स्पिनर बता दिया।

Kalpesh Kalal
Published on: 1 March 2024 3:20 AM GMT
IND vs ENG:  क्या इंग्लैंड टीम को मिला अश्विन जैसा वर्ल्ड क्लास स्पिनर? इस पूर्व दिग्गज कप्तान ने युवा खिलाड़ी को बताया अश्विन का दूसरा वर्जन
X

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम के महान ऑफ स्पिन गेंदबाज आर अश्विन आज वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में शुमार हैं। इस दिग्गज भारतीय स्पिन गेंदबाज ने हाल ही में अपने 500 टेस्ट विकेट पूरे किए। अश्विन अपने 100 टेस्ट मैचों से भी केवल 1 कदम दूरी पर खड़े हैं। इस लीजेंड ऑफ स्पिन गेंदबाज ने पिछले करीब 13-14 साल में टेस्ट क्रिकेट फॉर्मेट में अपने आप को सबसे बड़ा विकेट टेकर साबित किया है। जिसने अपनी क्वालिटी स्पिन गेंदबाजी के बूते खास पहचान बनायी है।

क्या इंग्लैंड की टीम को मिल गया अश्विन जैसा गेंदबाज?

आज के दौर में विश्व क्रिकेट मे कोई आर अश्विन जैसा नहीं हैं। लेकिन क्या इंग्लैंड क्रिकेट टीम को आर अश्विन का नया वर्जन मिल गया है? क्या इंग्लैंड की टीम के पास भी अब आ चुका है इस दिग्गज भारतीय फिरकी जैसा फनकार? ऐसा ही कुछ सुनने में आ रहा है, कि इंग्लैंड की टीम को भी अश्विन जैसा विश्व स्तरीय गेंदबाज मिल गया है, जो आने वाले समय में इस महान भारतीय गेंदबाज जैसा स्पिन गेंदबाज बन सकता है। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कौन हो सकता है और ऐसी बात किसने कह दी।

शोएब बशीर को बताया आर अश्विन का दूसरा वर्जन

तो यहां आपको हम बताते हैं, आर अश्विन जैसे गेंदबाज की संज्ञा इंग्लैंड के हाल ही में डेब्यू करने वाले युवा स्पिन गेंदबाज शोएब बशीर को मिली है। पाकिस्तान मूल के इस युवा होनहार स्पिन गेंदबाज ने अभी तो गिनती के 2 टेस्ट मैच ही खेले हैं, लेकिन इनके अंदर की प्रतिभा को देखते हुए इन्हें आर अश्विन जैसा गेंदबाज बताया जा रहा है। ये बात किसी और ने नहीं बल्कि इंग्लैंड के ही पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कही है।

पूर्व इंग्लिश कैप्टन माइकल वॉन ने शोएब बसीर को बताया वर्ल्ड क्लास

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक यू-ट्यूब चैनल पर शोएब बशीर को लेकर बात की। इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने बशीर को इंग्लैंड की टीम का सुपर स्टार करार देते हुए ये तक कह दिया कि ये आर अश्विन का दूसरा वर्जन हैं। उन्होंने कहा कि, “यह सप्ताह इंग्लैंड के लिए शानदार रहा, सबसे बेहतरीन सप्ताहों में एक... हमें शोएब बशीर के तौर पर नया वर्ल्ड क्लास सुपस्टार मिला है। भारत के खिलाफ रांची टेस्ट में शोएब बशीर ने 8 विकेट झटके, वह रवि अश्विन के नए वर्जन हैं। हम इंग्लिश क्रिकेट में नए सुपरस्टार का जश्न मना रहे हैं।“

भारत के खिलाफ रांची टेस्ट में बशीर ने झटके थे 5 विकेट

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में ही शोएब बशीर ने अपने टेस्ट क्रिकेट का डेब्यू किया है। इस युवा गेंदबाज को वाइजैग में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टेस्ट के आगाज को मौका मिला, जिसके बाद रांची में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में बशीर ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए कुल 8 विकेट झटके, जिसमें पहली पारी में विकेट का पंजा हासिल किया था।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story