×

England vs India: गिल के बेहतरीन कैच के बाद सुनील गावस्कर ने कही ये चुभती बात, पुराने दर्द की दिलाई याद!

England vs India Sunil Gavaskar: सुनील गावस्कर ने गुरुवार (07 मार्च 2024) को धर्मशाला में भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट के दौरान कमेंट्री करते हुए उन यादों को फिर से ताजा कर

Sachin Hari Legha
Published on: 7 March 2024 7:23 AM GMT
England vs India, Shubman Gill
X

England vs India, Shubman Gill (photo. Social Media)

England vs India Sunil Gavaskar: 2023 विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भारत की दिल तोड़ने वाली हार का दर्द अभी भी पूरी तरह से कम नहीं हुआ और उस बीच दिग्गज पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने गुरुवार (07 मार्च 2024) को धर्मशाला में भारत और इंग्लैंड (England vs India) के बीच 5वें टेस्ट के दौरान कमेंट्री करते हुए उन यादों को फिर से ताजा कर दिया। गावस्कर ने 19 नवंबर की उस कभी नहीं भूलने वाली रात का जिक्र तब किया, जब शुभमन गिल ने बेन डकेट को आउट करने के लिए सनसनीखेज कैच पकड़ा।

England vs India सुनील गावस्कर ने फैंस को फिर से दिलाई पुरानी याद!

आपको बताते चलें कि 5वें टेस्ट मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट द्वारा मिसटाइम की गई गेंद के नीचे जाने के लिए शुभमन गिल ने काफी दूरी तक दौड़ लगाई और आखिर में डाइव लगाते हुए शानदार कैच भी लपक लिया। लेकिन जैसा कि गावस्कर सहित सभी ने पहले तो जश्न मनाया, फिर पूर्व भारतीय कप्तान ने कॉमेंट्री के दौरान बताया कि यह कैच ट्रैविस हेड द्वारा अहमदाबाद में रोहित शर्मा को आउट करने के लिए लिए गए, कैच के समान ही था।

कॉमेंट्री करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा, “इस तरह के कैच को पकड़ना कभी आसान नहीं होता। पीछे की ओर दौड़ना... यह विश्व कप फाइनल में रोहित शर्मा के आउट होने की याद दिलाता है। ट्रैविस हेड ने उनके कैच को भी तब उसी तरह से पकड़ा था। टीम के साथियों के आलिंगन को देखिए आप। वे जानते हैं कि कितना मुश्किल था ये वाला कैच। उनके लंबे कद ने भी उन्हें आगे तक पहुंचने के लिए मजबूर किया। बहुत बढ़िया चीज, क्या बढ़िया क्रिकेटर है।”

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों से हार का सामना करना पड़ा था। तमाम भारतीय क्रिकेट फैंस उस हार के लिए कई सारे कारणों को जिम्मेदार मानते हैं। जिनमें से एक रोहित शर्मा का विकेट भी था। जब भारतीय कप्तान ने ग्लेन मैक्सवेल उस ओवर में पहले ही 10 रन ले लिए थे तो फिर भी उन्होंने आक्रमण जारी रखा। आखरी बॉल बल्ले के बाहरी हिस्से पर लगकर हवा में लहरा गई। फिर गिल की तरह ही भागकर हेड ने एक बेहतरीन कैच लेकर रोहित की पारी समाप्त कर दी। इसके बाद टीम अचानक ही बैक-फुट पर आ गई थी और फिर आखिर में कम स्कोर के कारण भारत ने मैच भी गवां दिया।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story