×

PAK vs BAN: बांग्लादेश को हराने के बाद ओवर कॉन्फिडेंस से फटने लगे पाकिस्तानी क्रिकेटर, कहा 'हमारा लक्ष्य केवल सेमीफाइनल'

World Cup 2023 PAK vs BAN Fakhar Zaman: पाकिस्तान के लिए यह टूर्नामेंट की तीसरी जीत थी, लेकिन यहाँ से भी टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल है

Sachin Hari Legha
Published on: 1 Nov 2023 6:35 AM GMT
Fakhar Zaman
X

Fakhar Zaman (photo. Social Media) 

World Cup 2023 PAK vs BAN Fakhar Zaman: भारत में आयोजित हो रहे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में 31 अक्टूबर 2023 को पाकिस्तान और बांग्लादेश (PAK vs BAN) की टीमों के बीच टूर्नामेंट का 31वां मैच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान के लिए यह टूर्नामेंट की तीसरी जीत थी, लेकिन यहाँ से भी टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल है। मैच जीतने के बाद सलामी बल्लेबाज फखर ज़मान (Fakhar Zaman) को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

फखर ज़मान (Fakhar Zaman) ने कल के इस मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से अपनी टीम को एक तरफा जीत दिला दी। उन्होंने 74 गेंद का सामना करते हुए 81 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 03 चौके और 07 बेहतरीन छक्के भी देखने को मिले। उनके स्ट्राइक रेट की बात करें तो पारी में उन्होंने 109.46 की स्ट्राइक रेट से खतरनाक बल्लेबाजी कर पाकिस्तान को टूर्नामेंट में बरकरार रखा। लेकिन यहाँ से टीम को दूसरी टीमों की हार पर भी निर्भर रहना पड़ेगा।

अति आत्मविश्वास से भरे फखर ज़मान

आपको बताते चलें कि प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिलने के बाद फखर ज़मान (Fakhar Zaman) काफी ज्यादा उत्सुक दिखाई दिए और उन्होंने अपनी स्टेटमेंट से सबको हैरान कर दिया। उन्होंने कहा, “एशिया कप के बाद, मैंने अपनी बल्लेबाजी पर बहुत अभ्यास किया, मैं कैंप में अच्छा दिख रहा था और टीम में जगह बनाने के लिए उत्सुक था। आज मौका मिलने के बाद मेरी मेहनत रंग लाई। मैंने अब्दुल्ला से कहा कि मैं पहले कुछ ओवर देखूंगा, मुझे पता था कि मैं बड़े छक्के मार सकता हूं।”

फखर ज़मान (Fakhar Zaman) इस दौरान आगे कहा, “मेरी भूमिका मेरे साथी के लिए इसे आसान बनाना है, इसलिए पहले कुछ ओवरों को देखना और फिर अपने शॉट्स खेलना महत्वपूर्ण था। 100 तक पहुंचने के बाद एनआरआर हमारे दिमाग में था, लक्ष्य इसे 30 ओवर में खत्म करना था। मुझे बहुत सारी असफलताएं मिलीं, मैं ऐसी पारी की उम्मीद कर रहा था और उम्मीद है कि मैं अगले कुछ मैचों में बड़ा स्कोर बनाऊंगा।”

सेमी फाइनल में पहुंचना टारगेट

गौरतला भाई की उपयुक्त बयान देकर भी फखर ज़मान (Fakhar Zaman) नहीं रुके, ओवर कॉन्फिडेंस से भरे हुए पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज ने कहा कि वर्ल्ड कप की हर जीत एक अलग ही आत्मविश्वास देती है और हम इस तरह की जीत का इंतजार कर रहे थे। हम समझ सकते हैं कि इस समय पाकिस्तान इफ या बट पर निर्भर है। लेकिन हम इसके बावजूद भी ओर ज्यादा बेस्ट का ट्राई करेंगे और आगे शानदार जीत भी दर्ज करेंगे। इसके साथ ही हम नेट रन रेट को भी दिमाग में रखने वाले हैं और टूर्नामेंट में आगे हमारा टारगेट अभी भी सेमीफाइनल ही है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story