×

नेमार की जीत के साथ वापसी, ब्राज़ील ने 4-1 से साउथ कोरिया को हराया

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में सोमवार देर रात दूसरा प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला गया। इस मैच में खिताब जीतने की सबसे प्रबल दावेदार ब्राजील ने साउथ कोरिया को 4-1 के अंतर से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इस हार के साथ साउथ कोरिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Dec 2022 4:37 AM GMT
FIFA World Cup 2022
X

FIFA World Cup 2022

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में सोमवार देर रात दूसरा प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला गया। इस मैच में खिताब जीतने की सबसे प्रबल दावेदार ब्राजील ने साउथ कोरिया को 4-1 के अंतर से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इस हार के साथ साउथ कोरिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इस बार उनके खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत लिया। बता दें साउथ कोरिया की टीम भी तीन विश्वकप के बाद प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पहुंचने में कामयाब हुई थी। लेकिन यहां उसका मुकाबला दुनिया की सबसे मजबूत टीम ब्राज़ील से हुआ। ब्राज़ील की टीम स्टार खिलाड़ियों से भरी पड़ी है। ऐसे में साउथ कोरिया के लिए इस मैच में जीतना किसी करिश्मा से कम नहीं होता।

नेमार ने की जीत के साथ वापसी:

ब्राज़ील की टीम के लिए इस मैच में सबसे अच्छी बात रही उनके स्टार खिलाडी नेमार चोट के बाद ठीक होकर मैदान पर वापस लौट आए। साउथ कोरिया के खिलाफ उन्होंने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए एक गोल भी किया। उनके दम पर ब्राज़ील की टीम ने विपक्षी टीम को 4-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। नेमार के आने से टीम में एक अलग ही जोश देखने को मिला। इससे पहले ब्राज़ील अपने ग्रुप स्टेज के मैच में कैमरून के खिलाफ बड़े उलटफेर का शिकार हो गई थी। लेकिन इस महत्वपूर्ण मुकाबले में ब्राज़ील की टीम ने को गलती नहीं की। बता दें फीफा विश्वकप के पहले ही मैच में नेमार को टखने में चोट लग गई थी। जिसके कारण वो दो मैच नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब महत्वपूर्ण मैचों में उनकी वापसी से ब्राज़ील टीम का हौसला बढ़ गया है।

ब्राज़ील ने 4-1 से साउथ कोरिया को हराया:

अगर बात करें इस मैच की तो ब्राज़ील ने साउथ कोरिया को 4-1 से हराकर अपनी खिताब जीतने की दावेदारी को और अधिक मजबूत किया है। मैच के 7वें मिनट में विनी जूनियर ने ब्राजील के लिए पहला गोल दागा। नेमार ने 13वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर की मदद से टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। नेमार के बाद तीसरा गोल रिचार्लिसन ने 29वें मिनट में किया। जबकि चौथा गोल लुकास पाक्वेटा ने 36वें मिनट में करके टीम की जीत पहले हाफ में ही पक्की कर दी। वहीं साउथ कोरिया के लिए पहला गोल दूसरे हाफ में आया। इस तरह ब्राज़ील ने इस मैच को 4-1 से अपने नाम कर लिया।

साउथ कोरिया के कोच ने दिया इस्तीफा:

बता दें साउथ कोरिया की इस हार से टीम के मैनेजर यानी कोच ने तुरंत इस्तीफे की घोषणा कर दी। साउथ कोरिया के कोच पाउलो बेंटों ने ब्राजील से मिली हार के कुछ ही देर बाद बड़ा फैसला लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बता दें पाउलो बेंटों ने 2018 में साउथ कोरिया की टीम की कमान संभाली थी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story