×

Shreyas Iyer: टीम इंडिया के युवा स्टार श्रेयस अय्यर के फ्लॉप शो पर भड़का पूर्व दिग्गज, सुना दी खरी-खरी

Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर पिछले कुछ वक्त से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने इस बल्लेबाज पर उठाए सवाल

Kalpesh Kalal
Published on: 5 Feb 2024 3:48 AM GMT
Shreyas Iyer
X

Shreyas Iyer (Source_Social Media)

Shreyas Iyer: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में टीम इंडिया की बल्लेबाजी में सबसे बड़ी नाकामी के रूप में युवा स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर साबित हो रहे हैं। इस खिलाड़ी को भारतीय क्रिकेट टीम का सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी में से एक माना जाता है, लेकिन जिस तरह से वो एक के बाद एक पारी में फ्लॉप साबित हो रहा है, इसके बाद अब इस टैलेंटेड बल्लेबाज पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

बल्ले से फ्लॉप हो रहे श्रेयस अय्यर अब आए आलोचकों के निशानें पर

श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हो सके। इस मैच में अय्यर ने शुरुआत जरूर अच्छी की, लेकिन खराब शॉट से अपना विकेट गंवा दिया। उन्होंने विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में 27 और 29 रन ही बना सके। लगातार मैचों में आउट होने के तरीके के साथ ही बड़ी पारी नहीं खेल पाने के चलते अब श्रेयस अय्यर आलोचको के जोरदार निशानें पर आ गए हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने तो अय्यर की जगह पर ही सवाल उठा दिए हैं।

जहीर खान हुए अय्यर पर खफा, अपनी भूमिका समझने की दी सलाह

टीम इंडिया के विश्व विजेता खिलाड़ी रहे पूर्व दिग्गज जहीर खान अय्यर की बल्लेबाजी से काफी निराश हैं। उन्होंने अय्यर को अपना रोल समझने की नसीहत दे डाली हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान तेज गेंदबाज जहीर खान ने कलर्स सिनेप्लेक्स पर श्रेयस अय्यर की बैटिंग को लेकर बात की। जिसमें उन्होंने कहा कि, "आपको यह समझना चाहिए कि कौन सा पल आपके और आपकी टीम के लिए महत्वपूर्ण है मेरे अनुसार अय्यर के लिए यह एक मौका था। एंडरसन अपना स्पेल पूरा कर चुके थे। सिर्फ एक तेज गेंदबाज खेल रहे हैं उसके बाद स्पिन इस्तेमाल होना था। आपके पास स्पिन खेलने की अद्भुत कला है। ऐसे में आपने मौके को बर्बाद किया।"

राहुल और विराट की वापसी पर अय्यर की जगह पर खतरा- जहीर खान

इसके बाद जहीर खान ने दो-टूक ये कह दिया कि कहीं ना कहीं अब श्रेयस अय्यर के लिए आगे मुश्किल होने वाली है। इस दिग्गज ने कहा कि, “आपने अपना विकेट खोया क्योंकि आप बहुत ज्यादा दवाब बनाना चाह रहे थे। इसका हर्जाना आपको अपने विकेट खोकर भुगतना पड़ा। पहले दो मैचों के बाद चयनकर्ता एक बार फिर से बैठेंगे और बचे तीन मैचों मैचों के लिए टीम चुनेंगे। इसमें केएल राहुल और विराट कोहली की वापसी हो सकती है। ऐसे में अगर दो प्लेयर की वापसी होगी तो दो खिलाड़ी बाहर भी जाएंगे। श्रेयस अय्यर के लिए यह खतरे की घंटी है।“

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story