×

IND vs SA: ‘दक्षिण अफ्रीका में सचिन ही थे, जो हमारे खिलाफ साबित होते थे सबसे खतरनाक’, पूर्व प्रोटियाज गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान

IND vs SA: भारत की तरफ से दक्षिण अफ्रीका में विराट कोहली अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सचिन तेंदुलकर का प्रोटियाज सरजमीं पर खास रूतबा रहा है।

Kalpesh Kalal
Published on: 1 Jan 2024 6:19 AM GMT (Updated on: 1 Jan 2024 6:20 AM GMT)
Sachin Tendulkar
X

IND vs SA (Source_Social Media)

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। भारत को एक करारी मात मिली, जिसके बाद अब वो दूसरे टेस्ट मैच के लिए तैयार हैं। केपटाउन में 3 जनवरी से दोनों ही टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने वाला है। जहां भारतीय टीम के बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

दक्षिण अफ्रीका में किस इंडियन बैट्समैन का रहा है जलवा

दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर टीम इंडिया के लिए कभी भी राह आसान नहीं रही है। यहां पर भारत के बल्लेबाजों को खूब परेशानी का सामना करना पड़ा है। भले ही हाल के सालों में विराट कोहली और केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैचों में 2-2 शतक लगाएं हो, लेकिन फिर भी ये बल्लेबाज उस तरह से प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, जिससे पूरी तरह से डोमिनेट वाला कहा जाए। तभी तो दक्षिण अफ्रीका के एक पूर्व दिग्गज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने एक बड़ी बात कह दी है।

पूर्व दक्षिण अफ्रीका गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने सचिन को माना सबसे बेहतर

सफेद बिजली के नाम से मशहूर रहे पूर्व खूंखार दक्षिण अफ्रीका गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने दक्षिण अफ्रीका में भारत के बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर बात की है। उन्होंने एक बड़ी बात कहते हुए माना कि दक्षिण अफ्रीका में भारत से सचिन तेंदुलकर ही एकमात्र बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने उनके खिलाफ रन भी बनाए हैं और दबाव भी बनाया है।

सचिन इकलौते बल्लेबाज जो हमारे देश में सबसे अच्छा खेले- डोनाल्ड

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने पीटीआई भाषा के साथ बात करते हुए कहा कि, “जहां तक मैं जानता हूं एकमात्र खिलाड़ी जिसने हमारे खिलाफ अच्छा खेला, वह तेंदुलकर थे। वह बल्लेबाजी करते हुए महज मिडिल स्टम्प पर खड़े रहने की बजाय चहलकदमी करते थे। वह आगे बढ़ते थे और फिर गेंद को छोड़ देते थे। अगर आप दक्षिण अफ्रीका में अच्छे तरह से गेंद छोड़ना जानते हैं तो आप यहां खूब सारे रन बना सकते हैं। आपको यहां गेंदबाज को अपने करीब आने के लिए मजबूर करना पड़ता है। जैसे ही वह आपके करीब गेंद फेंकने लगता है तो रन बनाने के मौके ज्यादा बनने लगते हैं।“

सचिन तेंदुलकर ने दक्षिण अफ्रीका में की है रनों की बारिश

भारत के पूर्व महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम वैसे तो वर्ल्ड क्रिकेट के हर कोने में खूब रन हैं। सचिन दुनिया की हर जगह जबरदस्त खेला करते थे। लेकिन खासकर वो दक्षिण अफ्रीका की उछाल भरी पिचों पर भी किंग साबित हुए हैं। सचिन ने दक्षिण अफ्रीका में अपने पूरे करियर के दौरान कुल 15 टेस्ट मैच खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 1161 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक निकलें हैं, तो वहीं 8 अर्धशतक भी बनाएं हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story