×

French Open: रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन से हटने का किया ऐलान, जानें बीच टूर्नामेंट में क्यों लिया ये फैसला

French Open: फेडरर बीते एक साल से ज्यादा समय से घुटने की चोट से परेशान हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 6 Jun 2021 6:15 PM GMT (Updated on: 6 Jun 2021 7:31 PM GMT)
Roger Federer
X

एक टूर्नामेंट के दौरान रोजर फेडरर (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

French Open: दुनिया के पूर्व नंबर वन और स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन से हटने का निर्णय लिया है। 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन फेडरर ने तीसरे दौर में मिली कठिन जीत के बाद रविवार को फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम से अपना नाम वापस ले लिया। फेडरर बीते एक साल से ज्यादा समय से घुटने की चोट से परेशान हैं।

फेडरर से महिला कैटेगरी में जापान की नाओमी ओसाका ने टूर्नामेंट से हट गई थीं। उन्होंने इसकी वजह मानसिक स्वास्थ्य बताया था। फेडरर के फ्रेंच ओपन से हट जाने के बाद राफेल नडाल के पास रिकॉर्ड 21वां ग्रैंड स्लैम टाइटल जीतने का मौका है। फेडरर ने सोशल मीडिया पर टूर्नामेंट से अपने नाम वापस लेने की जानकारी दी है।
तीसरे राउंड का मुकाबला जीतने के बाद फेडरर ने कहा कि मैं नहीं जानता कि खेलने जा रहा हूं या नहीं। उनकी यह बात साबित हो गई है। दो महीने बाद फेडरर अपना 40 वां जन्मदिन मनाएंगे। चौथे राउंड में फेडरर का मुकाबला इटली के माटेओ बेरेटिनी से होने वाला था। राफेल नडाल, नंबर-1 नोवाक जोकोविच और फेडरर, एक ही ग्रुप में शामिल हैं।


विंबलडन को दिया महत्व

रोजर फेडरर ने कहा था कि हमे यह फैसला लेना है कि खेलना है या नहीं। क्या मेरा घुटने पर दबाव देना जोखिम भरा है? क्या यह आराम करने के लिए अच्छा टाइम है?" बीते साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद फेडरर सिर्फ यह तीसरे टूर्नामेंट में भाग लिया था। फेडरर का कहना है कि इस साल विंबलडन उनकी प्राथमिकता में है। 28 जून से विंबलडन की शुरुआत होने जा रही है जिसमें नौवें खिताब के लिए वह उतरेंगे।


फ्रेंच ओपन में ऐसा है रिकॉर्ड

चारों ग्रैंड स्लैम की बात करें तो रोजर फेडरर का सबसे खराब रिकॉर्ड फ्रेंच ओपन में है। फेडरर ने केवल एक बार साल 2009 में इसका खिताब जीतने में कामयाबी हासिल की थी जबकि उन्होंने विंबलडन का खिताब सबसे अधिक नौ बार जीता है। उन्होंने 6 बार ऑस्ट्रेलियन और पांच बार यूएस ओपन का खिताब अपने नाम किया है।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story