×

Glenn Maxwell: ऑस्ट्रेलिया के 91 रन पर थे 7 विकेट और फिर ग्लेन मैक्सवेल ने कुछ ऐसे लिखी जीत की पटकथा, सुनें खुद मैक्सवेल की जुबानी जीत दिलाने की कहानी

Glenn Maxwell: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ तय दिख रही हार को मैक्सवेल की 128 गेंदों में 201 रनों की नाबाद पारी ने जीत में बदला।

Kalpesh Kalal
Published on: 8 Nov 2023 4:59 AM GMT (Updated on: 8 Nov 2023 11:36 AM GMT)
Glenn Maxwell
X

Glenn Maxwell (Source_Social Media)

Glenn Maxwell: ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान ने जीत के लिए दिया था 292 रन का लक्ष्य, कंगारू टीम ने अफगान की जबरदस्त गेंदबाजी के सामने 91 रन पर ही खो दिए अपने 7 विकेट... यहां से ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने निराश मन से अपने टीवी सेट और मोबाइल बंद कर दिए तो वहीं अफगान खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई... सोचने लगे एक और वर्ल्ड चैंपियन को चित्त कर दिया। अफगान टीम के खिलाड़ी मैदान में खुश होने के साथ ही काफी ज्यादा एग्रेशन भी दिखाने लगे। जो मान चुके थे कि वो इस मैच में भी जीत गए।

91/7 का स्कोर होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल अफगानों पर पड़े भारी

ऑस्ट्रेलिया के फैंस और खिलाड़ी तक भी अपनी टीम की सनसनीखेज हार को मान चुके थे, लेकिन एक बंदे ने हार नहीं मानी वो थे ग्लेन मैक्सवेल... जब 91 रन पर 7 विकेट हो गए तो ग्लेन मैक्सवेल वहां डटे हुए थे। उन्होंने इसके बाद कप्तान पैट कमिंस के साथ जीत की वो पटकथा लिख दी, मैक्सवेल ने जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी कर केवल 128 गेंदों का सामना करते हुए 201 रन की ऐतिहासिक पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को अविश्वसनीय जीत दिला दी।

पैट कमिंस के साथ 202 रनों की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को दिलायी जीत

ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान से मिले 292 रनों के लक्ष्य को 46.5 ओवर में 7 विकेट पर ही अर्जित कर लिया। मैक्सवेल ने कप्तान पैट कमिंस के साथ मिलकर 202 रनों की ऐतिहासिक साझेदारी कर अपनी टीम के लिए जीत लेकर आए और साथ ही सेमीफाइनल में भी प्रवेश करवा दिया। इस जीत के बाद खुद ग्लेन मैक्सवेल ने पूरी प्लानिंग का खुलासा किया और बताया कि कैसे जीत का ताना-बाना बुना और लक्ष्य तक अपनी टीम को पहुंचाया।

मैक्सवेल ने बताया किस प्लानिंग से लिखी जीत की पटकथा

मैच के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि, “मेरे लिए बहुत ज्यादा योजनाएं नहीं थी। कोशिश थी कि जितना संभव हो सके पॉजिटिव बैटिंग की जाए। अगर मैं डिफेंसिव होता तो अपना विकेट गंवा देता। मैंने शॉट्स खेलने पर ध्यान दिया। जिस डीआरएस कॉल पर मैं बचा, उससे आराम करने और जवाबी हमला करने में भी मदद मिली। उस बॉल से मुझे बाउंस का असल अंदाजा हो गया और मैं पहले से ज्यादा सतर्क था। मैं बस जिस डिलिवरी का सामना कर रहा था उसे मारना चाहता था। मैं अब काफी मजबूत महसूस कर रहा हूं।“

फील्डिंग के दौरान गर्मी को बताया क्रैम्प्स की वजह

ग्लेन मैक्सवेल बैटिंग के दौरान क्रैम्प्स से काफी परेशान दिखे, इस बारे में उन्होंने कहा कि, “मैदान पर फील्डिंग के दौरान काफी ज्यादा गर्मी थी और मैंने इस गर्मी में ज्यादा ज्यादा वॉर्मअप भी नहीं किया था। बाद में बैटिंग के दौरान भी गर्मी बहुत ज्यादा थी लेकिन अंत तकAfter leading Australia to victory, Glenn Maxwell revealed his planning. क्रीज पर रहकर काफी अच्छा लग रहा है। सेमीफाइनल में पहुंचकर काफी अच्छा लग रहा है। पहले दो मैचों के बाद लोग हमें फिसड्डी बोल रहे थे। लेकिन एक टीम के रूप में हमें पूरा विश्वास था। मैच के बाद अब ये विश्वास और ज्यादा बढ़ गया है।“

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story