×

GT vs DC IPL Match Highlights: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से हराया!

GT vs DC IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 12वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद में बुधवार (17 अप्रैल 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 17 April 2024 5:51 PM GMT
GT vs DC IPL Match Highlights
X

GT vs DC IPL Match Highlights (Photo. IPL/DC)

GT vs DC IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 12वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद में स्थित दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में बुधवार (17 अप्रैल 2024) को खेला गया। गुजरात टाइटंस की ओर से युवा क्रिकेटर शुभमन गिल ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि दिल्ली कैपिटल्स की ओर से कप्तानी का बोझ ऋषभ पंत के कंधों पर थी। टॉस का सिक्का दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में गिरा। पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और मैच में भी टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की।

GT vs DC मैच का हाल

आपको बताते चलें कि गुजरात टाइटंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स के इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उन्होंने यह फैसला काफी सोच समझ कर लिया। क्योंकि गुजरात टाइटंस की टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाया। टीम के लिए राशिद खान ने 31 रन बनाकर, सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। उनके अलावा पूरी टीम विफल हुई।

सलामी बल्लेबाज और कप्तान शुभमन गिल भी इस मैच में केवल 8 रन बनाकर आउट हो गए। राशिद खान के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक सका। लिहाजा टीम ने 17.3 ओवर के बाद 89 के स्कोर पर ही अपने तमाम 10 विकेट खो दिए। दिल्ली की ओर से मुकेश कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। जबकि इशांत शर्मा और ट्रिस्टन स्टब्स ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

गौरतलाप है कि 90 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम की शुरुआत भी खराब रही। 25 के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क के रूप में कैपिटल्स को पहला झटका लगा। इसके बाद पृथ्वी शॉ भी 7 रन बनाकर आउट हो गए। यहां से एक बार लगा कि मैच गुजरात की झोली में भी जा सकता है। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने जैसे-तैसे अपनी पारी को संभाला।

टीम के लिए खेलने आए तमाम 6 बल्लेबाजों ने एक समान योगदान दिया। दिल्ली की टीम ने इस मैच को 8.5 ओवर के तक ही 6 विकेट से जीत लिया। मैच के आखिरी कक्षों में ऋषभ पंत 11 बॉल में नाबाद 16 रन बनाकर फिनिश करने में सफल रहे। गुजरात की ओर से आईपीएल में अपना डेब्यू कर रहे संदीप वॉरियर को 3 ओवर में 2 विकेट मिले। दिल्ली कैपिटल्स ने इसी के साथ आईपीएल 2024 के दौरान अपनी तीसरी जीत दर्ज की।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story