×

GT vs MI IPL Match Highlights: गुजरात टाइटंस को शुभमन गिल की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच में मिली रोमांचक जीत

GT vs MI IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का पांचवां मैच गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच अहमदाबाद में रविवार (24 मार्च 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 24 March 2024 2:49 PM GMT (Updated on: 24 March 2024 6:16 PM GMT)
GT vs MI IPL Match Highlights
X

GT vs MI IPL Match Highlights (Photo. BCCI/IPL)

GT vs MI IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का पांचवां मैच गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच गुजरात के अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में रविवार (24 मार्च 2024) को खेला गया। मुंबई इंडियंस की ओर से हार्दिक पंड्या नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि गुजरात टाइटंस ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल पर भरोसा दिखाया। गिल ने इस भरोसे को नहीं तोड़ा, शुभमन की कप्तानी में टीम को पहले आईपीएल मैच में 6 रनों से रोमांचक जीत मिली।

मैच का हाल

आपको बताते चलें कि इस मैच में मुंबई इंडियंस के नए कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। अहमदाबाद के मैदान में बतौर कप्तान शुभमन गिल ज्यादा दबाव में नहीं दिखाई दिए। उन्होंने टीम के लिए 22 गेंदों में 31 रन बनाए। हालांकि, गुजरात टाइटंस की टीम ने अच्छी शुरुआत के बाद 12 ओवर तक 100 रनों के आंकड़े को पार कर लिया था।

लेकिन इसके बाद टीम बिखर गई, गुजरात टाइटंस की ओर से सबसे ज्यादा साई सुदर्शन ने 45 रन बनाए। आखिर में राहुल तेवतिया के शानदार कैमियो की वजह से 20 ओवर के बाद 6 विकेट के नुकसान पर गुजरात का स्कोर 168 रन रहा। मुंबई इंडियंस की ओर से जसप्रीत बुमराह ने अपने 04 ओवर के स्पेल में शानदार गेंदबाजी करते हुए 14 रन देकर 3 विकेट भी लिए।

169 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस ने भी पहले ही ओवर में ईशान किशन को खो दिया। जिन्होंने टीम के लिए एक भी रन नहीं बनाया। हालांकि इसके बाद टीम के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने क्रीज पर पैर जमाए और टीम को बड़ा मोमेंटम दिया। रोहित शर्मा ने इस मैच में बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 43 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद टीम पूर्ण रूप से लड़खड़ा गई।

गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों ने बेहतरीन वापसी करते हुए मुंबई इंडियंस के अंतिम भाग के बल्लेबाजों को बहुत तीव्रता से पवेलियन में वापस भेजा। आखिर में मैच हद से ज्यादा रोमांचक हो गया। लेकिन, आखिरी ओवर में उमेश यादव ने 02 विकेट लेकर गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2024 के पहले मैच में 6 रनों से जीत दिलाई। शुभमन गिल की कप्तानी में टीम पहले ही मैच जीत मिली।

Live Updates

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story