×

IPL 2022 GT vs RCB: मुंबई इंडियंस को होगी पहली जीत की तलाश, राजस्थान से मुकाबला आज

IPL 2022 GT vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज दूसरा मैच और सीजन का 44वा मैच राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना है। यह मैच शाम 7:30 बजे से डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा।

Prashant Dixit
Report Prashant DixitPublished By Rakesh Mishra
Published on: 30 April 2022 12:59 PM GMT (Updated on: 30 April 2022 1:08 PM GMT)
IPL 2022 GT vs RCB
X

IPL 2022 GT vs RCB (image-social media)

IPL 2022 GT vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज दूसरा मैच और सीजन का 44वा मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेला जाना है। यह मैच शाम 7:30 बजे से नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह इस सीजन दोनों टीम के बीच दूसरा मुक़ाबला है, पहले खेले गए 2 अप्रैल को मुकाबले में आरआर ने एमआई को 23 रन से हराया था। मुंबई की टीम इस सीजन एक भी मुकाबला नही जीत पाई है, आज का यह मैच टीम जितने के लिए पूरी ताकत झोंक ने वाली है। अगर दोनों टीम की अंक तालिका की बात की जाएं, तो मुंबई की टीम उस में सबसे नीचे है, जबकि राजस्थान की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, आज का यह मैच दोनों टीम के लिए बहुत अहम होने वाला है, और दोनों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को जरूर मिलेगा।

अब तक के मैच में रिकॉर्ड

राजस्थान और मुंबई के बीच अब तक 28 मैच खेलें गए है, जिसमें से 13 मैच में राजस्थान ने बाजी मारी है, तो 14 मैच में मुंबई की जीत ने जीत दर्ज़ की है, जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकला है। अगर पीछले पांच मैच की बात करे तो मुंबई ने तीन और राजस्थान ने 2 मैच में जीत दर्ज की है, अंक तालिका में भी दोनो के कोई समानता नहीं है, आज मुंबई की टीम जीत दर्ज करके रोहित को बर्थ डे गिफ्ट देना चाहेंगी। दोनों टीम में स्टार खिलाड़ी है, तो कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।


दोनों टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी

राजस्थान टीम की बल्लेबाज़ी में जोस बटलर, शिमरोन हेटमायर और संजू सैमसन अच्छा कर रहे है, आज देवदत्त पडिक्कल से भी टीम को ज्यादा उम्मीद होगी जिनका बल्ला अब तक खामोश रहा है। मुंबई टीम के लिय सूर्य कुमार यादव, तिलक वर्मा अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे है, तो रोहित शर्मा फ्लॉप रहे है, आज रोहित अपने जन्मदिन पर विस्फोट करना चाहेंगे। राजस्थान टीम की गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट अच्छा कर रहे है। तो मुंबई की टीम में गेंदबाज़ी में जसप्रीत बुमराह, को छोड़ सब महंगे साबित हो रहे है और न ही कुछ ख़ास प्रर्दशन करके विकेट ले पा रहे है।

मुंबई इंडियंस की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, डेवाल्ड ब्रेविस, अनमोलप्रीत सिंह, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, बासिल थम्पी, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडे, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, टाइमल मिल्स, अरशद खान, डेनियल सैम्स, फैबियन एलन, संजय यादव और आर्यन जुयाल।

राजस्थान रॉयल्स की टीम

यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, शुभम गढ़वाल, ध्रुव जुरेल, कुलदीप यादव, कुलदीप सेन, तेजस बरोका, अनुय सिंह, केसी करियप्पा, संजू सैमसन, जोस बटलर, रेसी वान डेर डुसेन, नाथन कूल्टर नाइल, जिमी नीशाम, डेरिल मिशेल, करुण नायर, ओबेद मैकॉय, नवदीप सैनी, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story