×

Hockey World Cup 2023: नीदरलैंड ने न्यूजीलैंड को 4-0 से धोया, जानिए आज के मैचों के परिणाम

Hockey World Cup 2023: ओडिशा में हॉकी के सबसे बड़े महाकुंभ का आयोजन चल रहा है। हॉकी की तमाम बड़ी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ अपनी ताकत दिखा रही है। हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के लिए चल रही इस जंग में सोमवार को कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 16 Jan 2023 4:07 PM GMT
Hockey World Cup 2023
X

Hockey World Cup 2023

Hockey World Cup 2023: ओडिशा में हॉकी के सबसे बड़े महाकुंभ का आयोजन चल रहा है। हॉकी की तमाम बड़ी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ अपनी ताकत दिखा रही है। हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के लिए चल रही इस जंग में सोमवार को कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले। हॉकी विश्व कप के चौथे दिन तीन बार की चैंपियन नीदरलैंड की टीम ने न्यूजीलैंड को 4-0 से हरा दिया। राउरकेला के बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में खेले इस मैच में कीवी टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। नीदरलैंड की टीम इस जीत के साथ अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंच गई। नीदरलैंड के लिए इस मैच में ब्रिंकमैन थियरी ने दो गोल करके अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई।

मलेशिया ने चिली को हराया:

सोमवार को खेले गए एक अन्य मैच में मलेशिया की टीम ने चिली को हरा दिया। इस मैच में दोनों टीमों के बिच कड़ी टक्कर देखने को मिली। लेकिन अंत में मलेशिया की टीम ने 3-2 से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। मलेशिया की टीम ने दो मिनट के अंतराल में दो गोल करके मैच का पासा पलट दिया। 40 मिनट के खेल तक चिली की टीम 2-1 से बढ़त बनाए हुई थी। लेकिन उसके बाद 40वें और 41वें मिनट में मलेशिया के खिलाड़ियों ने गोल दागकर मैच को अपने नाम किया।

अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला रहा ड्रा:

बता दें आज के दिन आखिरी मैच अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए इस मैच में जबरदस्त रोमांच देखने को मिला। दोनों टीमों को 3-3 गोल करने बावजूद ड्रा से ही संतोष करना पड़ा। एक समय इस मैच में इस मैच में अर्जेंटीना 3-2 से मैच पर कब्ज़ा करती दिखाई दे रही थी, लेकिन तभी ऑस्ट्रेलिया के गोवर्स ब्लेक ने गोल करके मैच में ऑस्ट्रेलिया की वापसी करवाई। लेकिन अंत में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त संघर्ष के बाद भी मैच बेनतीजा रहा।

कहां देखें लाइव टेलीकास्ट और लाइव स्ट्रीमिंग:

भारत में हॉकी विश्व कप 2023 के सभी मैचों का सीधा प्रसारण टीवी चैनलों- स्टार स्पोर्ट्स फर्स्ट, स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट 2 और स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट 2 एचडी पर किया जाएगा। जबकि हॉकी विश्वकप का ऑनलाइन आनंद उठाने के लिए लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर निःशुल्क उपलब्ध होगी। यूज़र्स को मैच देखने के लिए ओटीटी सर्विस को सब्सक्राइब करना होगा। विश्वकप के सभी मैचों का आयोजन ओडिशा के भुवनेश्वर और राउरकेला में हो रहा है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story