×

IND vs SA: सेंचुरियन में कितने रन होंगे टीम इंडिया के लिए काफी, पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स ने दी अपनी प्रतिक्रिया

IND vs SA: भारत ने पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट पर 208 रन का स्कोर बना लिया है। केएल राहुल 70 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद

Kalpesh Kalal
Published on: 27 Dec 2023 4:43 AM GMT
Team India
X

IND vs SA (Source_Social Media)

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर भारत और मेजबान दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। दोनों ही टीमों के बीच मंगलवार से पहले टेस्ट मैच की शुरुआत सेंचुरियन में हुई है। बॉक्सिंग डे पर शुरू हुए इस पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम पहले दिन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी और बारिश की बाधा के बीच दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 208 रन के स्कोर पर ही 8 विकेट खो दिए हैं।

भारत ने सेंचुरियन में पहले दिन 208 रन पर खोए 8 विकेट

सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में शुरू हुए इस टेस्ट मैच के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतने के बाद फील्डिंग का फैसला किया। उनके लिए ये फैसला टीम के तेज गेंदबाजों ने सही साबित करते हुए भारत की बल्लेबाजी को पूरी तरह से झकझोर दिया। कगिसो रबाडा की जबरदस्त गेंदबाजी के आगे भारत के बल्लेबाज नतमस्तक हो गए और उनके 5 विकेट और साथ ही युवा तेज गेंदबाज नान्द्रे बर्गर के 2 विकेट की मदद से 8 विकेट खो दिए।

भारत के लिए कितना स्कोर रहेगा सेफ, जानें एक्टपर्ट की राय

पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया की उम्मीदें केएल राहुल पर टिकी हुई हैं, जो 70 रन बनाकर डटे हुए हैं, तो वहीं उन्हें मोहम्मद सिराज का साथ मिल रहा है। अब भारत को इस खतरनाक सेंचुरियन की पिच पर कितने रन और बनाने होंगे, या कितना स्कोर बनाने पर उनके लिए इस मैच में वापसी समझी जाए, इस बारे में क्रिकेट एकपर्ट ने अपनी राय व्यक्त की है। मैच के खत्म होने के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ने बताया कि भारत यहां से कितना स्कोर और बनाए तो उनके लिए मैच में वापसी समझी जाए।

सुनील गावस्कर ने 240 और शान पोलाक ने 260 रन बताया भारत की वापसी के लिए सही स्कोर

इस पर भारत के पूर्व कप्तान और लीडेंज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बताया कि भारत को यहां से कम से कम 30 या 40 रन और जोड़ने होंगे और स्कोर को 240 के पार ले जाने पर इस मैच में उनके लिए संभावना बन सकती है। तो वहीं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन पोलाक ने भी इस बारे में अपनी बात रखी और उन्होंने कहा कि भारत के लिए दूसरे दिन स्टार बल्लेबाज केएल राहुल अहम कड़ी साबित हो सकते हैं, और यहां से उनकी बदौलत भारत ने 50 से 60 रन और बना दिए तो भारत इस मैच में वापसी कर सकता है। तो वहीं दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलें बढ़ सकती है। पोलाक का मानना है कि चौथी पारी में 250 के आसपास का स्कोर इस पिच पर डिफेंड किया जा सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story