×

ICC Women's World Cup 2022: भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को रौंदा, सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम

ICC Women's World Cup 2022: भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की और विपक्षी टीम को जीत के लिए बड़ा लक्ष्य दिया था।

aman
Written By aman
Published on: 22 March 2022 8:18 AM GMT (Updated on: 22 March 2022 8:32 AM GMT)
ICC Women’s World Cup 2022 india beat bangladesh by 110 runs
X

भारतीय महिला टीम

ICC Women's World Cup 2022 : भारतीय महिला टीम ने आज हुए मुकाबले में बांग्लादेश की टीम को 110 रनों से हराकर अपने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को कायम रखा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 7 विकेट खोकर 229 रन बनाए थे। जिसके जवाब में उतरी बांग्लादेश की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने सभी विकेट 119 रन ही गंवा दिए।

इस तरह भारतीय महिला क्रिकेट टीम 110 रनों से विजयी रही। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन यास्तिका भाटिका (50 रन) बनाए। भारतीय टीम की महिला वर्ल्ड कप 2022 में यह तीसरी जीत है। इसी जीत के साथ टीम इंडिया अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत दी। लेकिन, एक समय ऐसा आया जब पांच गेंदों के अंतर पर ही टीम इंडिया ने एक के बाद एक अपने तीन विकेट खो दिए। पहले स्मृति मंधाना 30 रन बनाकर पवेलियन लौटीं, फिर शेफाली वर्मा 42 रन बनाकर और कप्तान मिताली राज बिना खाता खोले यानी शून्य पर पवेलियन लौट गईं। भारत की तरफ से दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दी। पहले विकेट के लिए दोनों खिलाड़ियों ने 74 रनों की साझेदारी की। जिसके बाद यास्तिका भाटिया ने हरमनप्रीत कौर के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाया।

लेकिन जब टीम इंडिया का स्कोर 108 था तब हरमनप्रीत अपने 14 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गईं। उसके बाद ऋचा घोष ने यास्तिका के साथ साझेदारी की। दोनों ने मिलकर 54 रन जोड़े। इस दौरान ऋचा घोष भी 26 रन बनाकर आउट हो गईं। उसके बाद पूजा वस्त्रकर ने भी कुछ रन बनाए। यास्तिका क्रीज पर जमी रहीं और अपना अर्धशतक पूरा किया। जब टीम का स्कोर 176 रन था तब वो भी चलते बनीं। उसके बाद पूजा वस्त्रकर और स्नेह राणा ने मिलकर 48 रनों की साझेदारी कर टीम को 229 रन तक पहुंचाया। इस दौरान बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी करते हुए ऋतु मोनी ने तीन और नाहिदा अख्तर ने दो विकेट लिए।

जवाब में उत्तरी बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम को एक के बाद कई झटके दिए। और जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा बांग्लादेश की टीम उन झटकों से ऊबर नहीं पाई। बांग्लादेश के लिए शलमा खातून ने 32 रन बनाए। उसके अलावा लता मोंडल ने 24, मुरशिदा खातून ने 19 और ऋतु मोनी ने 15 रन बनाए। इसके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे पाया।

भारत की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए स्नेह राणा ने चार, पूजा वस्त्रकर ने दो और झूलन गोस्वामी ने दो विकेट लेकर मुकाबले को 110 रनों से जीत लिया। बता दें, कि भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को जिंदा रखने के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरूरी था। बड़े अंतर से जीत के बाद भारतीय टीम के रन रेट में सुधार आया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story