×

ICC Womens World Cup: भारतीय कप्तान मिताली राज ने करो या मरो मैच में जड़ा अर्धशतक, बनाए कई नए रिकार्ड्स

ICC Womens World Cup: भारत ने रविवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए 274 स्कोर बनाया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 27 March 2022 7:45 AM GMT
Mithali Raj creates records
X

भारतीय कप्तान मिताली राज (Social media)

ICC Womens World Cup: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के दौरान जारी करो या मरो लीग मैच में शानदार अर्धशतक जड़ते हुए अपनी पुरानी शानदार फॉर्म वापसी का ऐलान कर दिया है।

महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा भारत का अंतिम लीग मैच करो या मरो की श्रेणी में आता है। मिताली राज ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 84 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 68 रन बनाए।

स्मृति मंधाना ने 84 गेंदों में 71 रन

भारत ने रविवार को खेले जा रहे इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 274 का बेहतरीन स्कोर बनाया है। भारत की सलामी जोड़ी हिट साबित हुई और स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने पहले विकेट के लिए शानदार 91 रन जोड़े। इस दौरान स्मृति मंधाना ने 84 गेंदों में 71 रन और शेफाली वर्मा ने 46 गेंदों में 53 रन बनाए।

जवाब में दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही दक्षिण अफ्रीका की टीम बेहतरीन फॉर्म में नज़र आ रही है और उसने अबतक 25 ओवर में 1 विकेट 134 रन बना लिए हैं।

मिताली राज ने अर्धशतक के साथ लगाई रेकॉर्ड की झड़ी

भारतीय महिला क्रिकेट की कप्तान 39 वर्षीय मिताली राज ने रविवार को अर्धशतक लगाते ही महिला क्रिकेट विश्व कप में अर्धशतक लगाने वाली सबसे कम और सबसे अधिक उम्र की भारतीय खिलाड़ी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इससे पूर्व वर्ष 2000 में मिताली राज ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ विश्व कप में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज किया था, रविवार के अहम मुकाबले में इस पारी के साथ सबसे अधिक उम्र उम्र में विश्व कप अर्धशतक का रिकॉर्ड भी अपने नाम लिख लिया है।

इसी के साथ भारतीय कप्तान मिताली राज महिला क्रिकेट विश्व कप में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने वाली खिलाड़ी भी बन गई हैं।

विश्व की सर्वाधिक एकदिवसीय रन स्कोरर हैं मिताली राज

आपको बता दें कि मिताली राज के नाम एकदिवसीय मैचों में विश्व में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। वर्ष 1999 में शुरू हुए हुए अपने वन-डे क्रिकेट कैरियर के बाद से अबतक जारी कैरियर में मिताली राज ने भारत के लिए कुल 232 मैच खेले हैं, जिसमें इन्होनें 50 से अधिक के औसत और 64 अर्धशतक और 7 शतकों की बदौलत 7,805 रन बनाने का रिकॉर्ड कारनामा कर दिखाया है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story