×

ICC World Cup 2023: अफगानिस्तान की तारीफ करते-करते वीरेन्द्र सहवाग ने बांग्लादेश की टीम पर कसा तंज, अफगान टीम को लेकर कही दी बड़ी बात

ICC World Cup 2023: एशियाई सनसनी बन चुकी अफगानिस्तान ने इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका को हराकर 3 जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की है।

Kalpesh Kalal
Published on: 31 Oct 2023 7:43 AM GMT
Afghanistan Cricket Team
X

Afghanistan Cricket Team (Source_Twitter)

ICC World Cup 2023: एशियाई क्रिकेट गलियारों में सबसे बड़ी सनसनी बन चुकी अफगानिस्तान की टीम अब तक तो छोटे फॉर्मेट टी20 में बड़ी टीमों को चौंका रही थी। लेकिन अब इस टीम ने धीरे-धीरे 50 ओवर के लंबे फॉर्मेट में भी अपना जज्बा और हौंसला दिखाना शुरू कर दिया है। जहां आईसीसी टूर्नामेंट के सबसे बड़े मंच वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अफगान लड़ाकों ने एक के बाद एक 3 बड़ी टीमों को अपसेट करने में कामयाबी हासिल की है।

अफगानिस्तान ने किया तीसरी वर्ल्ड चैंपियन टीम का शिकार

सोमवार को पुणे में खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने एक और वर्ल्ड चैंपियन टीम को लपेटे में लिया है, जहां उन्होंने श्रीलंका को उलटफेर का शिकार बनाते हुए 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही अफगानिस्तान की टीम ने इस वर्ल्ड कप में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। उन्होंने 2019 की चैंपियन इंग्लैंड को सबसे पहले अपसेट किया, जिसके बाद 1992 वर्ल्ड कप चैंपियन पाकिस्तान को भी अपना शिकार बनाया और अब उसी कड़ी में श्रीलंका को भी चौंकातें हुए वर्ल्ड क्रिकेट में सनसनी मचा चुके हैं।

अफगान के प्रदर्शन से खुश हुए वीरू, कह दी खास बात

भारत की सरजमीं पर खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में हशमतुल्लाह शाहीदी की कप्तानी में अफगान टीम यहां केवल एक तरह से पार्टिसिपेट टीम ही मानी जा रही थी। लेकिन जिस अंदाज में उन्होंने अपना खेल दिखाया है, जिस अंदाज में उन्होंने बड़ी टीमों को अपने जज्बे के दम पर नस्तेनाबूत किया है, उसके बाद इस टीम का पूरा क्रिकेट जगत कायल हो गया है। जिसमें भारत के पूर्व महान सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने भी जमकर तारीफ की है। वीरू ने अफगान टीम की तारीफ करते उन्हें सबसे कम समय में तेजी से सुधार करने वाली टीम करार दिया है

वीरू हुए अफगान टीम के मुरिद, कहा- इस टीम से कुछ सीखने को मिलता है

वीरेन्द्र सहवाग ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि,”वाह अफगानिस्तान, क्या प्रदर्शन है। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने जो जज्बा दिखाया है, उससे बहुत कुछ सीखने को मिलता है। बांग्लादेश की टीम को करीब 25 साल हो गए हैं, लेकिन उन्होंने बड़ी टीमों को कभी इतनी बार नहीं हराया है, जितनी बार कम समय में अफगानी लड़कों ने किया है। कम अवधि में सबसे बेहतर सुधार वाली टीम।“


वीरेन्द्र सहवाग ने भी माना है कि अफगानिस्तान की टीम ने बहुत ही कम वक्त में बड़ी टीमों को हराने की हिम्मत दिखायी है। उन्होंने इसमें ये भी साफ किया कि बांग्लादेश को ऐसी टीम बनने में 25 सालों का समय लग गया, लेकिन अफगानिस्तान ने ये मुकाम कुछ ही सालों में हासिल किया है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story