×

भुवनेश्वर कुमार का 19वां ओवर बन रहा है टीम इंडिया की हार का कारण

IND vs Aus 1st T20: मोहाली में मंगलवार को हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में जमकर चौकों-छक्कों की बारिश हुई। पहले टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर जमकर कहर बरपाया। हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने भारतीय फैंस का दिल जीत लिया। और पहले टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को 209 रनों का लक्ष्य दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 21 Sep 2022 2:57 AM GMT
IND vs Aus 1st T20
X

IND vs Aus 1st T20

IND vs Aus 1st T20 Highlight: मोहाली में मंगलवार को हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में जमकर चौकों-छक्कों की बारिश हुई। पहले टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर जमकर कहर बरपाया। हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने भारतीय फैंस का दिल जीत लिया। और पहले टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को 209 रनों का लक्ष्य दिया। इतने बड़े टारगेट के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम दबाब में आ गई। लेकिन फिर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों ने जो खेल खेला वो काबिले तारीफ़ था। आस्ट्रेलिया की टीम को मैच जीतने के लिए 209 रनों का लक्ष्य मिला था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 19.2 ओवर में छह विकेट पर 211 रन बनाकर मैच 4 विकेट से जीत लिया।

भुवनेश्वर कुमार का ओवर फिर बना हार का कारण:

इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने टीम इंडिया की लुटिया डुबोई। एक बार फिर टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार टीम की हार का सबसे बड़ा कारण बन गए। उन्होंने अंतिम ओवर्स में दो ओवर में 31 रन खर्च कर दिए। एक बारे फिर कप्तान ने उन्हें 19वां ओवर डालने का मौका दिया। लेकिन उन्होंने कहानी वो ही श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ मैच वाली ही दोहराई। उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से सबसे अधिक रन लुटा दिए। अपने स्पेल में उन्होंने चार ओवर में 52 रन दिए। टीम इंडिया को उनके चार ओवर काफी भारी पड़ गए।

चहल और हर्षल ने भी खूब रन लुटाए:

भुवनेश्वर कुमार के अलावा भी टीम इंडिया के अन्य कई गेंदबाज़ हार के लिए जिम्मेदार माने जा रहे हैं। इसमें हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और उमेश यादव का नाम शामिल है। हर्षल पटेल को टी-20 का स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ माना जाता है, जिन्होंने इस मैच में अपने चार ओवर में 49 रन दिए। युजवेंद्र चहल को लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम में जगह मिलती है। उन्होंने तो अपने 3.2 ओवर में ही 42 रन लुटा दिए। ऐसे में में जब टीम के सभी प्रमुख गेंदबाजों की इस तरह धुनाई हो तो जीत की उम्मीद रखना सही नहीं है।

पंड्या की तूफानी पारी:

इस मैच भारत की तरफ से हार्दिक पंड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखने को मिली। हार्दिक पंड्या ने 25 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के जड़े। हार्दिक पंड्या अंत तक आउट नहीं हुए। मोहाली में आज उन्होंने 30 गेंदों पर 71 रनों की पारी खेल कर सबको हैरान कर दिया। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 5 छक्के जड़े। उन्होंने ग्रीन की अंतिम तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के जड़कर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 250 के करीब की रही।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story