×

IND vs ENG 2nd ODI: लॉर्ड्स में इंग्लैंड करेगा पलटवार!, रोहित की टेंशन बढ़ा देंगे ये आंकड़े...

Ind vs Eng 2nd ODI: लॉर्ड्स के मैदान पर भारतीय टीम ने अभी तक कुल 8 मुकाबले खेले है। जिसमें टीम इंडिया को 4 बार जीत मिली है, जबकि एक मैच टाई भी हुआ था। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ इस मैदान पर खेले गए 7 मुकाबलों में से 3 में जीत मिली हैं। इंग्लैंड के लिए लॉर्ड्स के मैदान पर जो रूट, बेयरस्टो और स्टोक्स काफी दमदार प्रदर्शन करते आए हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 14 July 2022 3:36 AM GMT (Updated on: 14 July 2022 4:24 AM GMT)
Ind vs Eng 2nd ODI
X
Click the Play button to listen to article

IND vs ENG 2nd ODI: टीम इंडिया ने ओवल के मैदान पर मेजबान इंग्लैंड को पहले वनडे में करारी मात दी। लेकिन लॉर्ड्स (IND vs ENG 2nd ODI) में भारत के लिए जीत आसान नहीं होगी। ये हम नहीं बल्कि पिछले कई सालों के क्रिकेट आंकड़े बता रहे हैं। इंग्लैंड को पिछली 12 द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सिर्फ एक बार हार का सामना करना पड़ा है। जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर बल्लेबाज शामिल है। ऐसे में टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए जोरदार प्रदर्शन करना होगा। चलिए हम आपको बताते हैं लॉर्ड्स (IND vs ENG 2nd ODI) के उन आंकड़ों के बारें में जो भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ा सकते है।

लॉर्ड्स में टीम इंडिया को 2018 में मिली थी हार:

लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड का पलड़ा हमेशा से ही भारी रहा है। लॉर्ड्स की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए बराबरी की मददगार साबित होती है। इस मैदान पर दोनों टीमें 4 साल पहले यानी 2018 में अंतिम बार आमने-सामने हुई थी। उस मैच में इंग्लैंड ने भारत को 86 रनों से करारी शिकस्त दी थी। इससे पहले नेटवेस्ट ट्रॉफी 2002 के दौरान भारत ने इंग्लैंड पर चमत्कारिक जीत दर्ज की थी। लेकिन 2018 में हुए मैच के परिणाम को देखते हुए इस बार इंग्लैंड का पलड़ा भारी लग रहा है।

कोई भारतीय नहीं लगा पाया लॉर्ड्स में वनडे शतक:

लॉर्ड्स के मैदान पर भारतीय बल्लेबाजों का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। इस मैदान पर टीम इंडिया ने भले ही कई मैच जीतकर अपना रुतबा कायम किया हो, लेकिन यहां वनडे में आजतक कोई भारतीय शतक बल्लेबाज नहीं लगा पाया है। इस मैदान पर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सर्वाधिक 90 रनों की पारी खेली थी। इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक बनाने वाले सचिन तेंदुलकर भी कभी लॉर्ड्स के मैदान पर शतक नहीं बना पाए। ऐसे में अगर आज देखना बढ़ा दिलचस्प होगा कि क्या टीम इंडिया का कोई बल्लेबाज इस मैदान पर वनडे शतक लगाकर इतिहास रच पाएगा।

रूट, बेयरस्टो और स्टोक्स से रहना होगा सावधान:

लॉर्ड्स के मैदान पर भारतीय टीम ने अभी तक कुल 8 मुकाबले खेले है। जिसमें टीम इंडिया को 4 बार जीत मिली है, जबकि एक मैच टाई भी हुआ था। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ इस मैदान पर खेले गए 7 मुकाबलों में से 3 में जीत मिली हैं। इंग्लैंड के लिए लॉर्ड्स के मैदान पर जो रूट, बेयरस्टो और स्टोक्स काफी दमदार प्रदर्शन करते आए हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story