×

IND vs ENG 3rd ODI: ओल्ड ट्रैफर्ड में टीम इंडिया का कैसा रिकॉर्ड..? जानिए किस टीम का रहेगा पलड़ा है भारी

IND vs ENG 3rd ODI: मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर इंग्लैंड का पलड़ा बहुत भारी नजर आ रहा है। इस मैदान पर खेले गए मुकाबलों के आंकड़ों पर नजर डाले तो टीम इंडिया के लिए सीरीज जीतना बेहद मुश्किल नजर आ रही है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 15 July 2022 10:28 AM GMT
IND vs ENG 3rd ODI
X

IND vs ENG 3rd ODI: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला (IND vs ENG 3rd ODI) रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा मैच (IND vs ENG 3rd ODI) मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर रविवार (17 जुलाई ) को भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा। इस मैच में जो टीम बाजी मारेगी सीरीज पर भी उसी का कब्जा होगा। इस मैदान पर भारत ने अपना अंतिम मुकाबला 2019 के वर्ल्डकप के दौरान खेला था। वर्ल्डकप 2019 सेमीफाइनल मैच में न्यूज़ीलैंड ने भारतीय टीम को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड का पलड़ा भारी:

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर इंग्लैंड का पलड़ा बहुत भारी नजर आ रहा है। इस मैदान पर खेले गए मुकाबलों के आंकड़ों पर नजर डाले तो टीम इंडिया के लिए सीरीज जीतना बेहद मुश्किल नजर आ रही है। टीम इंडिया ने इस मैदान पर पर अब तक 11 वनडे मुकाबले खेले हैं। इसमें भारत को 5 में जीत और 6 में हार का सामना करना पड़ा हैं। वहीं इंग्लैंड और इंडिया की इस मैदान पर 4 बार भिड़ंत हुई हैं। इसमें इंग्लैंड ने 3 बार जीत हासिल की हैं। जबकि टीम इंडिया को सिर्फ एक मैच में जीत मिली है। इन आंकड़ों से साफ़ हो रहा है कि इस मैदान पर इंग्लैंड को हराने के लिए भारतीय खिलाड़ियों को पूरा दमखम लगाना होगा।

बल्लेबाज़ों को दिखाना होगा दम:

भारतीय गेंदबाजों ने इस वनडे सीरीज में बेहद शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर रन बनाने का बिल्कुल मौका नहीं दिया है। लेकिन टीम इंडिया को अगर तीसरा और अंतिम मुकाबले में जीत हासिल करनी है तो बल्लेबाज़ों को पूरा दम लगाना होगा। विराट कोहली और रोहित शर्मा से तीसरे वनडे में टीम को सबसे अधिक उम्मीद रहने वाली है। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड के बल्लेबाजों का प्रदर्शन भी इस सीरीज में कुछ खास नहीं रहा हैं। ऐसे में सीरीज पर उसी टीम का कब्जा होगा जिस टीम के बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रेग ओवरटन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स, रीस टॉप्ली

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story