×

IND vs ENG 3rd ODI: मैच से पहले जानिए कैसी रहेगी प्लेइंग 11, मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

IND vs ENG 3rd ODI: मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर पिच बल्लेबाज़ो के लिए मददगार साबित होगी। इस मैदान पर 6 बार 300 रनों के पार स्कोर बना हैं। इस ग्राउंड पर 397 रनों का उच्चतम स्कोर हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 17 July 2022 2:22 AM GMT (Updated on: 17 July 2022 3:19 AM GMT)
IND vs ENG 3rd ODI
X
Click the Play button to listen to article

IND vs ENG 3rd ODI: ओवल और लॉर्ड्स में हुए मैचों के बाद रविवार को एक बार फिर इंग्लैंड और इंडिया में जोरदार भिडंत देखने को मिलेगी। ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम पर दोनों टीमों के बीच करो या मरो का मुकाबला खेला जाएगा। तीन मैचों की सीरीज में दोनों टीमों ने एक-एक मुकाबला जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर रखी हैं। रविवार को सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। चलिए हम आपको बताते हैं मैच से पहले कैसा रहेगा मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और भारत की प्लेइंग 11...

मैनचेस्टर में आज मौसम का हाल:

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी हैं। आज के मैच में काले बादल छाए रहने के बावजूद बारिश की संभावना ना के बराबर है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मैनचेस्टर में रविवार को बेहद खुशनुमा मौसम रहने वाला है। यहां रविवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहेगा। जो क्रिकेट मैच के लिहाज से बिल्कुल उपयुक्त माना जाता है। मौसम विभाग की मानें तो मैच के दौरान बादल छाए रहेंगे। लेकिन इसके बावजूद बारिश की संभावना बिल्कुल नहीं है।

ओल्ड ट्रैफर्ड में पिच बल्लेबाज़ों के लिए मददगार:

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर पिच बल्लेबाज़ो के लिए मददगार साबित होगी। इस मैदान पर 6 बार 300 रनों के पार स्कोर बना हैं। इस ग्राउंड पर 397 रनों का उच्चतम स्कोर हैं। जैसे-जैसे खेल बढ़ता जाएगा वैसे-वैसे ये पिच गेंदबाजों के लिए फायदेमंद साबित होगी। लेकिन शुरुआत में बल्लेबाज़ो को रन बनाने का भरपूर मौका मिल सकता हैं। ऐसे में जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वो पहले बल्लेबाजी ही चुन सकता हैं। इस मैदान पर क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। अब एक बार फिर भारतीय टीम इस मैदान पर एक और निर्णायक मुकाबला खेलने उतरेगी।

विराट और रोहित पर टिकी हैं भारत की उम्मीद:

इस मैच में भारत की उम्मीदें टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली पर टिकी हैं। दोनों ही खिलाड़ियों को इंग्लैंड में खेलने का काफी अनुभव हैं। रोहित शर्मा ने पहले मैच में दिखाया था कि वो किसी भी पिच पर आसानी से बल्लेबाजी कर सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली की फॉर्म पर भी सभी की निगाहें रहेगी। विराट कोहली के पास आज अच्छा मौका है। देखना होगा कि आज विराट कोहली टीम की उम्मीदों पर कितना खरा उतर पाते है।

भारत की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story