×

IND vs ENG: टीम इंडिया की सीरीज जीत भी नहीं बचा सकेगी इस खिलाड़ी की जगह! 5 पारी में निकले महज 63 रन

IND vs ENG 4th Test Match: इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के कुछ युवा खिलाड़ियों ने जबरदस्त चमक बिखेरी, लेकिन एक खिलाड़ी रहा बुरी तरह से फ्लॉप

Kalpesh Kalal
Published on: 26 Feb 2024 4:57 AM GMT
Rajat Patidar
X
IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: टीम इंडिया पिछले करीब एक महीनें से इंग्लैंड क्रिकेट टीम से दो-दो हाथ कर रही है। भारत की मेजबानी में दोनों ही टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इस बार कईं सीनियर खिलाड़ी सीरीज से दूर रहे, ऐसे में युवा खिलाड़ियों को खूब मौके मिले। इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में 4 खिलाड़ी तो ऐसे रहे, जिन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का डेब्यू किया। डेब्यू मैच में ही कुछ खिलाड़ियों ने जबरदस्त चमक बिखेरी।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में मिले लगातार मौके, लेकिन 5 पारी में निकलें केवल 63 रन

सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, आकाश दीप ने अपने डेब्यू मैच में ही कमाल कर दिखा। तो इनके अलावा एक और खिलाड़ी ने इस सीरीज में डेब्यू तो किया, लेकिन बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ। जो यहां पर एक-एक रन के लिए जूझते हुए देखा गया। इस खिलाड़ी ने इस सीरीज में खेली 5 पारियों में महज 63 रन बनाए। जिसके बाद तो भले ही टीम इंडिया रांची टेस्ट मैच के साथ ही सीरीज को भी अपनी झोली में कर लें, लेकिन इस खिलाड़ी का पत्ता कटना तय नजर आ रहा है।

डेब्यू सीरीज में रजत पाटीदार हुए बुरी तरह से फ्लॉप

जी हां... हम यहां पर मध्यप्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार की बात कर रहे हैं। इस खिलाड़ी ने जिस तरह से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से छाप छोड़ी उसे देखते हुए उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें की जा रही थी। रजत पादीदार पर भारतीय क्रिकेट टीम के मैनेजमेंट ने भरपूर मौके दिए। विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच से ही वो लगातार टीम में मौके हासिल कर रहे हैं, लेकिन रजत पाटीदार के बल्ले से इस सीरीज में अब तक खेली 5 पारियों में केवल 63 रन निकले हैं।

टीम इंडिया भले ही जीत ले सीरीज, क्या रजत पाटीदार को मिलेगा मौका?

मध्यप्रदेश के इस स्टार बल्लेबाज ने 57 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 97 पारियों में करीब 45 की औसत से 4046 रन बनाएं हैं। उन्होंने इस सीरीज से ठीक पहले इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया था। लेकिन जैसे ही उन्होंने डेब्यू किया वो बुरी तरह से फुस्स साबित हो रहे हैं। रजत पाटीदार को लगातार चौथे नंबर पर बैटिंग करने का मौका मिल रहा है, जहां विराट कोहली जैसा दिग्गज खेला करता है, इस अहम स्पॉट पर भी उन्होंने काफी निराश किया है। वो 5 पारी में 12.6 की बहुत ही खराब औसत से 63 रन बना सके। ऐसे खराब प्रदर्शन के बाद अब उनकी जगह को खतरा माना जा सकता है। रांची टेस्ट को टीम इंडिया जीतकर सीरीज भी अपनी झोली में कर लेगी, लेकिन रजत पाटीदार शायद ही अपनी जगह बचा पाएंगे, क्योंकि देवदत्त पडीक्कल भी मौके का इंतजार करके बैठे हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story