×

IND vs ENG 4th Test Match: रांची टेस्ट के पहले दिन आकाश दीप का कहर, लंच तक इंग्लैंड की आधी पारी पैवेलियन

IND vs ENG 4th Test Lunch Report: रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन लंच तक इंग्लैंड ने केवल 112 रन पर खोए 5 विकेट

Kalpesh Kalal
Published on: 23 Feb 2024 6:23 AM GMT
IND vs ENG 4th Test Match: रांची टेस्ट के पहले दिन आकाश दीप का कहर, लंच तक इंग्लैंड की आधी पारी पैवेलियन
X

IND vs ENG 4th Test Lunch Report: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट मैच आज से रांची में शुरू हुआ। इस टेस्ट मैच के पहले ही दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इंग्लैंड की टीम की स्थिति टीम पूरी तरह से खराब कर दी। जहां टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही इंग्लैंड की टीम पहले दिन लंच तक केवल 112 रन के स्कोर पर ही 5 विकेट खो चुकी है। इस मैच में डेब्यू कर रहे भारत के तेज गेंदबाज आकाश दीप ने इंग्लिश बल्लेबाजों को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया है।

आकाश दीप का धमाकेदार डेब्यू, लंच तक इंग्लैंड की हालात खस्ता

रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है। टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग के लिए उतरी इंग्लिश टीम ने शुरुआत तो ठीक-ठाक की, लेकिन डेब्यू कर रहे आकाश दीप ने कहर बरपाती गेंदबाजी से इंग्लिश टीम की बल्लेबाजी के पूरी तरह से बिखेर दिया। जहां इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर की धज्जियां उड़ाते हुए 3 विकेट लेकर इंग्लैंड को बैकफुट पर ला दिया। पहले दिन लंच तक इंग्लैंड ने 112 रन जरूर बनाए लेकिन इसकी एवज में उन्होंने 5 विकेट खो दिए हैं और मुश्किल में नजर आ रहे हैं।

इंग्लैंड की तूफानी शुरुआत, फिर आया आकाश दीप का तूफान

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करने का फैसला किया। ये फैसला उस वक्त काफी सही लगा, जब दोनों ही सलामी बल्लेबाज बेन डकेट और जैक क्रॉली ने तूफानी शुरुआत दिलायी। दोनों ही बल्लेबाजों ने 9.1 ओवर में ही 47 रन जोड़ दिए थे। तभी इसी ओवर की अगली ही गेंद पर आकाश दीप ने बेन डकेट को विकेटकीपर ध्रुव जुरेल के हाथों कैच कराया। बेन डकेट केवल 11 रन बना सके। इसके बाद ओली पोप को भी इसी ओवर में आकाश दीप ने 0 के स्कोर पर ही निपटा दिया और 47 रन पर ही दूसरा झटका दिया। इसके बाद एक छोर पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे जैक क्रॉली को भी आकाश दीप ने अपने अगले ही ओवर में आउट कर बड़ा झटका दिया। इंग्लैंड को 57 रन के स्कोर पर तीसरा झटका लगा। इंग्लैंड की स्थिति काफी खराब हो गई।

लंच से ठीक पहले बेयरेस्टो-स्टोक्स के विकेट ने इंग्लैंड को मुश्किल में धकेला

57 रन के स्कोर पर इंग्लैंड को तीसरा विकेट खोना पड़ा। इसके बाद जो रूट और जॉनी बेयरेस्टो ने काफी तेजी के साथ रन जोड़े। खासकर इस सीरीज में अब तक नाकाम रहे जॉनी बेयरेस्टो अच्छी लय में दिखे और लगातार शॉट्स खेले और अपनी टीम के स्कोर को 109 रन तक पहुंचा दिया। 52 रनों की साझेदारी ने एक बार फिर से टीम इंडिया को टेंशन में डाल दिया था, लेकिन तभी लंच से पहले आर अश्विन ने बेयरेस्टो को आउट कर बड़ा विकेट हासिल किया। बेयरेस्टो ने 35 गेंद में 38 रन की पारी खेली। इसके बाद कप्तान बेन स्टोक्स आए लेकिन वो भी केवल 3 रन बनाकर रवीन्द्र जडेजा का शिकार बने। जिससे इंग्लैंड का स्कोर लंच तक 112 रन पर 5 विकेट हो गया है। जो रूट अभी भी क्रीज पर बने हुए हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story