×

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में मिली हार पर ये क्या बोल गए Ben Stokes, DRS पर भी उठाए सवाल

Ben Stokes On DRS Method: विशाखापट्टनम टेस्ट में मिली हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने बड़ा बयान दिया।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 5 Feb 2024 4:16 PM GMT
IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में मिली हार पर ये क्या बोल गए Ben Stokes, DRS पर भी उठाए सवाल
X

Ben Stokes On DRS Method: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम में खेला गया। इस मुकाबले को भारतीय टीम ने अपने नाम कर लिया। वहीं इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम को 106 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद इस टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने बड़ा बयान दिया और DRS पर भी सवाल उठाया।


DRS पर Ben Stokes ने उठाए सवाल

विशाखापट्टनम टेस्ट में मिली हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने बड़ा बयान दिया है। दरअसल दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली को पगबाधा दिए जाने के फैसले पर स्टोक्स ने सवाल उठाया और तकनीक को गलत भी ठहरा दिया। बता दें इंग्लैंड की दूसरी पारी में 42वां ओवर फेंकने आए कुलदीप यादव की एक गेंद जैक क्रॉली के पैड पर जाकर लगी। कुलदीप यादव ने इसपर जोरदार अपील की लेकिन अंपायर ने नॉट आउट कहकर अपील को नकार दिया। जिसके बाद कुलदीप अपने कप्तान रोहित शर्मा के पास रिव्यू लेने की मांग करने के लिए पहुंचे।

हालांकि शुरू में रोहित को भी अंपायर का निर्णय सही लगा लेकिन कुलदीप यादव के बार-बार रिव्यू की मांग कहने पर रोहित शर्मा ने अंपायर के फैसले के खिलाफ जाते हुए रिव्यू की मांग की। जिसके बाद उसमें साफ देखा गया कि गेंद सीधा विकेट पर जाकर लग रही है। रिव्यू के बाद अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा। लेकिन वहीं बाद में जब इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसे तकनीक से हुई गलती बता दिया।

बेन स्टोक्स ने कहा कि, जैक क्रॉली को गलत आउट दिया गया। यह पूरी तरह से तकनीक की गलती रही। इंग्लैंड के कप्तान का मानना था कि जैक को गलत आउट दिया गया था वह आउट नहीं थे। बता दें दूसरी पारी में जैक क्रॉली ने इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए थें। वहीं विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 106 से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। वहीं अब इन दोनों ही टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से खेला जाएगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story