×

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच से पहले ही लखनऊ के सारे होटल हुए हाउसफुल, यूपी की राजधानी पहुंची टीम इंडिया

IND vs ENG Ekana Cricket Stadium: लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में पहली बार मैच खेलेगी भारत, शहर के सारे होटल हुए बुक

Sachin Hari Legha
Published on: 25 Oct 2023 6:08 AM GMT
Ekana Cricket Stadium
X

Ekana Cricket Stadium (photo. Social Media)

IND vs ENG Ekana Cricket Stadium: भारत के सबसे बड़े जनसंख्या वाले राज्य उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम भी पहली बार आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के मैचों को होस्ट कर रहा है। इस टूर्नामेंट में कुल 5 मैचों की मेजबानी करने वाले इस स्टेडियम में आने वाले रविवार 29 अक्टूबर 2023 को भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच मैच खेला जाने वाला है। टूर्नामेंट की दृष्टि से इस मैच पर सबकी नजरे रहने वाली है।

इस मैच को लेकर पूरे देशभारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच से पहले ही लखनऊ के सारे होटल हुए हाऊसफूल, यूपी की राजधानी पहुंची टीम इंडिया भर में काफी ज्यादा उत्सुकता है, क्योंकि 2022 के T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम ने ही भारत को 10 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया था। ऐसे में फैंस अपनी टीम इंडिया (Team India) से इस मैच को जीत कर उस हार का हिसाब चुकाने की उम्मीद रखते हैं। जिसके लिए बड़ी तादाद में फैंस स्टेडियम में आकर इस मैच के दौरान भारत की टीम को सपोर्ट करने वाले हैं। लेकिन इस मैच से पहले बेहद बड़ी खबर सामने आ रही है, जो की लखनऊ से जुड़ी हुई है।

मैच से पहले ही भर गया पूरा शहर

लखनऊ को वैसे तो नवाबों की सिटी कहा जाता है, लेकिन भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच होने वाले इस वर्ल्ड कप मैच से पहले इस शहर में क्रिकेट फैंस का सैलाब उमड़ पड़ा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया यह जा रहा है कि टूर्नामेंट के इस बड़े मैच से चार दिन पहले ही राजधानी लखनऊ के ज्यादातर होटल बुक हो चुके हैं और यह बुकिंग 25 अक्टूबर से लेकर 29 अक्टूबर तक की बताई जा रही है। फैंस इस मैच से पहले ही अपनी तैयारी कर चुके हैं।

होटल की बुकिंग से ही इस मुकाबले की हाइप का अंदाजा लगाया जा सकता है। वैसे तो भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस टूर्नामेंट में भारत के पिछले पांचों मैच के दौरान अपनी टीम को जोरों-शोरों से सपोर्ट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वही समर्थन इस मैच में भी जारी रहने वाला है। आपको फिर से बता दें कि इस मैच से पहले तक भारत की टीम टूर्नामेंट के अंक तालिका में पहले स्थान पर हैं, तो वहीं इंग्लैंड की टीम सबसे निचले स्थान पर धंसी हुई है।

टीम इंडिया पहुंची लखनऊ

गौरतलब है कि 29 अक्टूबर को होने वाले इस महा मुकाबला से पहले भारतीय टीम 24 अक्टूबर मंगलवार के दिन ही लखनऊ पहुंच चुकी है और जल्द ही वह अपना अभ्यास भी इस स्टेडियम से शुरू करने वाली है। मैच के लिए भारत की टीम पूरी तरह से तैयार है और भारत के लगभग तमाम बड़े खिलाड़ी भी फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। भारतीय खिलाड़ियों के लिए इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच ज्यादा नई नहीं होने वाली है।

क्योंकि तमाम खिलाड़ी आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में इस मैदान में खेल चुके हैं। वहीं भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम के इतिहास की बात करें तो यह काफी हद तक गेंदबाजों के समर्थन वाली पिच हैं। टूर्नामेंट में हाल ही में 16 अक्टूबर को यहां श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच हुआ, जो की काफी ज्यादा लो-स्कोरिंग मैच रहा था। ऐसे में भारत का गेंदबाजी क्रम इस मैच में मजबूत होना काफी ज्यादा जरूरी है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story