×

IND vs ENG ICC World Cup 2023: कैसी होगी एकाना की पिच, बल्लेबाज करेंगे रनों की बारिश या गेंदबाजों का दिखेगा जलवा?

IND vs ENG ICC World Cup 2023: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में रविवार को लखनऊ के एकाना स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच में एकाना के पिच का रवैया देखने लायक होगा।

Kalpesh Kalal
Published on: 29 Oct 2023 4:02 AM GMT
Lucknows Ekana Stadium pitch
X

Lucknow's Ekana Stadium pitch(Source_Social Media)

IND vs ENG ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के 13वें एडिशन का रोमांच अब अपने रोमांचक मोड़ पर जा पहुंचा है। इस मेगा इवेंट में सुपर संडे को भारत और इंग्लैंड के बीच सुपरहिट मैच खेला जाएगा। वर्ल्ड क्रिकेट की दो सबसे बेहतरीन टीमें लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में जब आमने-सामने होंगी, तो दोनों ही टीमों के बीच श्रेष्ठता की जंग होने जा रही है। यहां वर्ल्ड कप में भारतीय टीम जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रही है, तो वहीं इंग्लिश क्रिकेट टीम का हाल बेहाल नजर आया।

कैसा होगा लखनऊ के एकाना स्टेडियम का पिच रवैया

इस मैच को लेकर फैंस और हर कोई बहुत ही उत्सुक है। लखनऊ के श्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच का रवैया देखने लायक होगा। इस वर्ल्ड कप में अब तक यहां पर पिच का व्यवहार बहुत ही अनोखा रहा है, जहां कभी किसी मैच में गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिलता है। तो कभी बल्लेबाज हावी होते नजर आते हैं। इसी बीच चलिए अब देखते हैं भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले मैच में कैसा होगा लखनऊ के एकाना स्टेडियम का रवैया...

लखनऊ के पिच पर दिखेगा गेंद और बल्ले से कड़ा मुकाबला

लखनऊ के खूबसूरत स्टेडियम एकाना के पिच की बात करें तो ये एक आइडियल क्रिकेटिंग पिच रहा है। इस पिच पर बल्लेबाजी करना वैसे तो मुश्किल नहीं है, लेकिन उनका यहां पर रियल टेस्ट होगा। शुरुआत में तेज गेंदबाजों के खिलाफ मारना आसान नहीं होने वाला है। जहां स्पीड से ज्यादा वैरिएशन करने वाले गेंदबाज ज्यादा फायदें में रह सकते हैं। इसके अलावा यहां की सतह पर गेंद कुछ पुरानी होने पर मिडिल ओवर्स में स्पिनर्स को भी अच्छी मदद दे सकती है। इस पिच पर बड़े स्कोर नहीं बनते हैं। ऐसे में 280 और 300 रन तक का स्कोर काफी चैलेंजिंग स्कोर कहा जा सकता है। यहां पर टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। क्योंकि बाद में यहां लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होता है।

लखनऊ में धीमे गेंदबाज को मिल सकती है सफलता

अब तक के वनडे इतिहास की बात करें तो एकाना स्टेडियम में इस वर्ल्ड कप में हुए मैचों को शामिल करने के बाद कुल 7 मैच खेले जा चुके हैं। 7 वनडे मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 3 मैच जीतने में कामयाब रही है, तो वहीं लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम 4 बार सफल रही है। लेकिन फिर भी इस पिच पर जिस तरह से गेंद फंसती हैं, अच्छा स्कोर खड़ा करने पर लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल साबित होता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story