×

इन 4 खिलाड़ियों के दम पर इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीतने में कामयाब हुई टीम इंडिया, जरूर देखें ये लिस्ट

Ind vs Eng ODI 2022: इस लिस्ट में सबसे पहला नाम हार्दिक पंड्या का होना लाजमी है। हार्दिक पंड्या ने इस सीरीज के तीनों मैच में 100 रनों के साथ 6 विकेट भी चटकाए। इसके चलते उन्हें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' के अवार्ड से नवाजा गया है। तीसरे और निर्णायक मुकाबले में पंड्या ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 July 2022 6:46 AM GMT
Ind vs Eng ODI 2022
X

Ind vs Eng ODI 2022: ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर रविवार को हुए वनडे मुकाबले में टीम इंडिया के धुरंधरों ने तहलका मचा दिया। तीन मैचों की इस सीरीज में इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने अपने फैंस को खूब निराश किया। लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से मेजबान टीम को टी-20 के बाद वनडे सीरीज में भी मात दी। इस सीरीज में टीम इंडिया के कई खिलाड़ी अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए। लेकिन टीम के कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया। हम आपको बताएंगे उन खिलाड़ियों के बारे में जिनके दम पर भारत ने वनडे सीरीज पर अपना कब्जा जमाया है।

1. हार्दिक पंड्या:

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम हार्दिक पंड्या का होना लाजमी है। हार्दिक पंड्या ने इस सीरीज के तीनों मैच में 100 रनों के साथ 6 विकेट भी चटकाए। इसके चलते उन्हें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' के अवार्ड से नवाजा गया है। तीसरे और निर्णायक मुकाबले में पंड्या ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। हार्दिक पंड्या ने इस सीरीज जीत में सबसे अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने बल्लेबाजी और गेंदबाज़ी के साथ फील्डिंग में भी अपना पूरा दम दिखाया।

2. ऋषभ पंत:

ऋषभ पंत भले ही दूसरे मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना पाए थे। लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। पंत ने तीसरे मैच में पंड्या के साथ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई। ओल्ड ट्रैफर्ड में पंत ने 113 गेंदों पर 125 रनों की नाबाद पारी खेली। जिसमें उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के भी जड़े। इसके साथ विकेट के पीछे भी उन्होंने सीरीज में कई कैच पकड़े। पंत का वनडे में यह पहला शतक था।

3. जसप्रीत बुमराह:

जसप्रीत बुमराह चोट के कारण तीसरे और अंतिम मुकाबले में नहीं खेल पाए। लेकिन उन्होंने सीरीज के पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। पहले मैच में उन्होंने 6 विकेट लेकर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी थी। इस मैच में बुमराह ने सीरीज जीत की नींव रख दी थी। इसके बाद दूसरे मैच में बुमराह ने 2 विकेट लिए थे। लेकिन तीसरे मैच में वो कमर की चोट के चलते खेल नहीं पाए। लेकिन पंड्या और पंत के साथ वो भी सीरीज जीत के मुख्य हकदार है।

4. युजवेंद्र चहल:

टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी इस सीरीज में अपने प्रदर्शन से फैंस को काफी खुश किया है। पहले मैच में चहल को कोई विकेट नहीं मिला था। क्योंकि वो गेंदबाज़ी पर आए तब तक इंग्लैंड के 8 खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे। लेकिन दूसरे और तीसरे मैच में चहल ने अपनी फिरकी में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को फंसा लिया। चहल ने दूसरे मैच में 4 विकेट और तीसरे मैच में 3 विकेट लेकर सीरीज जीत में अपना खास योगदान दिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story