×

आर अश्विन ने रिकॉर्ड 12वीं बार बेन स्टोक्स को किया आउट, अंग्रेजी कप्तान को बोल्ड कर गुस्से में स्पिनर के रिएक्शन वायरल!

IND vs ENG Ben Stokes R Ashwin: आर अश्विन की बेन स्टोक्स पर महारत एक बार फिर पूरी तरह से प्रदर्शित हुई क्योंकि भारतीय ऑफ स्पिनर ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के कप्तान को 12वीं बार

Sachin Hari Legha
Published on: 27 Jan 2024 9:54 AM GMT
IND vs ENG Ben Stokes R Ashwin
X

IND vs ENG Ben Stokes R Ashwin (photo. Social Media)

IND vs ENG Ben Stokes R Ashwin: रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) एक बार फिर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) पर हावी रहे और भारतीय स्पिनर ने रिकॉर्ड 12वीं बार इंग्लैंड के कप्तान को अपना शिकार बनाया है। आर अश्विन (R Ashwin) की बेन स्टोक्स पर महारत एक बार फिर पूरी तरह से प्रदर्शित हुई क्योंकि भारतीय ऑफ स्पिनर ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के कप्तान को 12वीं बार आउट किया, जिससे इस प्रारूप में किसी भी गेंदबाज द्वारा स्टोक्स को सबसे अधिक बार आउट करने का रिकॉर्ड बनाया गया। अपने लचीलेपन के लिए जाने जाने वाले स्टोक्स तब क्रीज पर आए जब इंग्लैंड को साझेदारी की सख्त जरूरत थी, वह भारत से पहली पारी में 190 रन से पीछे था और उसके चार विकेट 140 रन पर गिर गए थे।

आपको बताते चलें कि स्टोक्स पर ओली पोप के साथ पारी को आगे बढ़ाने और लीड को भी कम करने का दबाव था, लेकिन अश्विन की अन्य योजनाएँ थीं। जब इंग्लैंड अभी भी 27 रन से पीछे था, तब अश्विन ने मिडिल स्टंप पर एक खूबसूरत उछाली हुई गेंद डाली। गेंद स्टोक्स के बाहरी किनारे से टकराकर तेजी से मुड़ी और ऑफ स्टंप से जा टकराई। स्टोक्स ने अपनी पारंपरिक रूप से मजबूत तकनीक का प्रदर्शन करते हुए, लाइन को अच्छी तरह से कवर किया था और रक्षात्मक धक्का दिया था, लेकिन अश्विन की गेंद बातचीत के लिए बहुत अच्छी साबित हुई।

अश्विन ने स्टोक्स के खिलाफ एक शानदार योजना को अंजाम दिया, उन्हें बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए तेज गेंदों की एक श्रृंखला के साथ तैयार किया, जिससे इंग्लिश कप्तान को बैकफुट पर रहने के लिए मजबूर होना पड़ा। स्टोक्स की स्थिति को मजबूती से स्थापित करने के बाद, अश्विन ने चालाकी से अपनी डिलीवरी में बदलाव किया, एक को भ्रामक उड़ान के साथ उछाला और स्टोक्स से दूर जाकर अंततः उन्हें अपनी शानदार प्रतिभा से चकमा दे दिया। उनको बोल्ड करके अश्विन ने बेहद गुस्से में प्रतिक्रिया भी दी, जिसे आप इस वीडियो में भी देख सकते हैं:-

गौरतलब है कि एक-दूसरे का सामना करते हुए अपनी 25 पारियों में, अश्विन ने स्टोक्स को 623 गेंदें फेंकी हैं, जिसमें 232 रन दिए हैं, जबकि 12 को आउट किया है। भारतीय ऑफ स्पिनर के खिलाफ स्टोक्स का औसत सिर्फ 19.33 है, जो अश्विन की गेंदबाजी क्षमता के खिलाफ उनकी लगातार चुनौतियों को उजागर करता है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story