×

IND vs ENG Test: बर्मिघम टेस्ट में होगी भारत की असली अग्निपरीक्षा, विराट के निशाने पर गावस्कर का रिकॉर्ड

IND vs ENG Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 2021 में खेली गई पांच टेस्ट मैच की सीरीज में चार ही मैच खेलें जा पाए थें, कोरोना के कारण अंतिम मैच नहीं खेला जा सका था।

Prashant Dixit
Published on: 20 Jun 2022 2:23 PM GMT
IND vs ENG 5th Test Match Virat Kohli and Rohit Sharma
X

IND vs ENG 5th Test Match Virat Kohli and Rohit Sharma (image credit social media)


IND vs ENG 5th Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच 2021 में खेली गई पांच टेस्ट मैच की सीरीज में चार ही मैच खेलें जा पाए थें, कोरोना के कारण अंतिम मैच नहीं खेला जा सका था। उस समय यह बचा मैच आगे कराने की बात कहीं गई थी, अब भारतीय टीम एक बार फिर से इंग्लैंड़ का दौरा करने वाली है, जिस दौरे पर भारत तीन वनडे और तीन ही टी20 मैच खेलेंगा साथ ही दौरा शुरु होने से पहले पिछला बचा टेस्ट मैच भारतीय टीम खेलेंगी, आपको बता दें, भारत इस सीरीज में अभी 2-0 से आगें है, और इस मैच को जीत कर के रोहित शर्मा इतिहास दोहराना चाहेंगें।

एक भी मैच नहीं जीत पाई भारतीय टीम

यह मैच इग्लैंड़ के बर्मिघम शहर के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा, जिस मैदान पर भारतीय टीम का इतिहास अच्छा नही रहा, और एक भी मैच में जीत हासिल नही कर सकीं है। भारतीय टीम इग्लैंड के इस बर्मिघम के मैदान पर अभी तक एक भी मैच नहीं जीत सकीं हैं, जबकि मैच की बात की जाए तो भारतीय टीम ने सात टेस्ट मैच इस मैदान पर खेलें हैं। जिसमें से भारत को छह मैच में हार और एक मैच को भारतीय टीम ड्रा करवाने में कामयाब रहीं है।

भारत के इन खिलाड़ियों ने बनाए ज्यादा रन

भारतीय टीम के खिलाड़ियो ने बर्मिघम टेस्ट में अगर पुराने टेस्ट मैच में रन की बात की जाएं, तो सबसे ज्यादा रन भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान सुनील गावस्कर ने तीन मैच में 216 रन बनाएं है, साथ ही उन्हों ने इस दौरान तीन अर्ध शतक भी लगाएं है। जबकि दूसरे स्थान पर पूर्व कप्तान रन मशीन विराट कोहली है, जिन्होंने खेलें एक मात्र मैच में 200 रन बनाएं, साथ ही उहोंने एक शतक और एक अर्धशतक भी लगाया है। जबकि तीसरे स्थान पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर है, जिंन्होने दो मैच में 187 रन बनाएं और एक शतक भी लगाया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story