×

Ind vs Eng: शुभमन गिल की बढ़ सकती है परेशानी, टीम से बाहर होना लगभग तय

Ind vs Eng:जब से गिल को ओपनिंग की जगह नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के उतारा गया है तब से गिल लगातार फ्लॉप साबित रहे हैं। पिछले कुछ मैचों से रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं शुभमन गिल।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 2 Feb 2024 3:15 PM GMT
Ind vs Eng: शुभमन गिल की बढ़ सकती है परेशानी, टीम से बाहर होना लगभग तय
X

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापट्टनम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में दोनों ही टीमें एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही हैं। वहीं भारतीय टीम इस मुकाबले में बहुत अच्छी स्थिति में है। यशस्वी जायसवाल ने इस मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जिसकी बदौलत भारत मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। वहीं इंग्लैंड की निगाहें दूसरे टेस्ट को जीतकर सीरीज में 0-2 की बढ़त बनाने पर होगी।

शुभमन गिल की बढ़ सकती है परेशानी

पहले टेस्ट में बाहर रहने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने विशाखपट्टनम टेस्ट में वापसी की है। आते ही उन्होंने शुभमन गिल की परेशानी बढ़ा दी है। वहीं पिछले कुछ मैचों से लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे शुभमन गिल का बल्ला पहली पारी में भी नहीं चला। अच्छी शुरुआत मिलने के बाद भी गिल कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं। जिसकी उम्मीद उनसे की जा रही थी। ऐसे में अगर दूसरी पारी में भी गिल फ्लॉप रहें तो फिर तीसरे टेस्ट मैच से उन्हें बाहर किया जा सकता है।

बता दें जेम्स एंडरसन के आगे शुभमन गिल का बल्ला अक्सर खामोश ही रहा है। दूसरे टेस्ट में भी यही नजारा देखने को मिला। दरअसल यह पहली बार नहीं है जब एंडरसन ने शुभमन गिल को पवेलियन भेजा हो बल्कि इससे पहले भी वह गिल को कई बार आउट कर चुके हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, एंडरसन ने गिल को अब तक 7 पारियों में 5 बार आउट किया है। वहीं गिल एंडरसन के खिलाफ मात्र 39 रन ही बना पाए हैं।

शुभमन गिल लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में भी 56 गेंद पर 34 रन बनाए। अब ऐसे में दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी गिल का यही हाल रहता है तो हो सकता है कि वह तीसरे टेस्ट में बेंच पर नजर आएं। गिल ने अभी तक पिछली 11 पारियों में 207 रन बनाए हैं। इस दौरान सिर्फ 18.81 की औसत (रही ) है। जब से गिल को ओपनिंग की जगह नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के () उतारा गया है तब से गिल लगातार फ्लॉप साबित रहे हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि दूसरी पारी में गिल क्या कुछ कमाल दिखा पाते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story