×

IND vs ENG: टीम इंडिया के फैंस को लगा जबरदस्त झटका, इस वजह से जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे तीसरा टेस्ट मैच

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, बाहर होने की वजह से आप हो जाएंगे हैरान

Kalpesh Kalal
Published on: 6 Feb 2024 4:16 AM GMT
Jasprit Bumrah
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। रोहित शर्मा एंड कंपनी को अपने घर में हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में हैरान करने वाली हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद में मिली हार के बाद हाहाकार की स्थिति थी, लेकिन टीम इंडिया ने जोरदार पटलवार करते हुए विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को शानदार अंदाज में 106 रनों से जीतने के साथ ही सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। सोमवार को टीम इंडिया ने इस बड़ी जीत को दर्ज किया।

जसप्रीत बुमराह हुए तीसरे टेस्ट मैच से बाहर

भारत ने विशाखापट्टनम में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच सोमवार को दोपहर तक जीत लिया, जिसका जश्न जारी ही था कि रात तक फैंस को एक बहुत बड़ा झटका देने वाली खबर मिली, जहां वाइजेग टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जीत के सबसे बड़े नायक रहे जसप्रीत बुमराह तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए। विशाखापट्टनम में दोनों पारियों में मिलाकर कुल 9 विकेट लेने वाले स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे।

टीम मैनेजमेंट ने जसप्रीत बुमराह को किया आराम देने का फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बाहर होने की खबर से फैंस बहुत ही निराश हो गए हैं। बुमराह किसी चोट की चलते बाहर नहीं हुए हैं, बल्कि उन्हें टीम मैनेजमेंट ने आराम देने का फैसला किया है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 15 से 19 फरवरी तक रांची में खेला जाएगा। धोनी की नगरी रांची में फैंस को जसप्रीत बुमराह देखने को नहीं मिलेंगे। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि बुमराह को लेकर टीम मैनेजमेंट काफी ज्यादा एक्टिव है, जो उन्हें किसी भी तरह से वर्कलोड नहीं देना चाहती है। उनके वर्कलोड को मैंटेन करने के लिए उन्हें तीसरे टेस्ट मैच में ब्रेक देने का फैसला किया है।

राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में होगी मोहम्मद सिराज की वापसी

राजकोट में होने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के बाद बुमराह आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए पूरे जोश और उत्साह के साथ तरोताजा होकर मैदान में लौटेंगे। इस सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया में मोहम्मद सिराज की फिर से वापसी होगी। सिराज को दूसरे टेस्ट मैच में ब्रेक दिया गया था, लेकिन अब वो राजकोट टेस्ट मैच में गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी संभालेंगे। सिराज के साथ मुकेश कुमार को जारी रखा जा सकता है, या फिर भारतीय टीम उन्हें बाहर कर स्पिन गेंदबाज को भी जगह दे सकती है। लेकिन बुमराह के नहीं खेलने से उनके फैंस जरूर निराश होंगे।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story