×

IND vs ENG Test: भारत-इग्लैंड के बीच टेस्ट से पहले Team India ने मैदान से लेकर जिम तक बहाया पसीना

IND vs ENG 5th Test Match: भारतीय क्रिकेट टीम इग्लैंड के एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने के लिए दौरे पर पहुंच गई है। अब भारत की टीम इग्लैंड पहुंच चुकी है, जहां टीम को 24 जून से अभ्यास मैच खेलना है। उस से पहले टीम ने आज जमकर मैदान से लेकर जिम तक पसीना बहाया है।

Prashant Dixit
Published on: 21 Jun 2022 8:56 AM GMT (Updated on: 21 Jun 2022 9:06 AM GMT)
अभ्यास मैच से पहले अभ्यास करते कप्तान रोहित शर्मा
X

अभ्यास मैच से पहले अभ्यास करते कप्तान रोहित शर्मा (फोटों सोशल मीडिया)

IND vs ENG 5th Test Match: भारतीय क्रिकेट टीम इग्लैंड के एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने के लिए दौरे पर पहुंच गई है। इस सीरीज में भारत को एक जुलाई से टेस्ट मैच खेलना है, जिसमें भारत पहले से ही 2-1 से आगे है। यह मैच भारत की 2021 में पांच मैच की टेस्ट सीरीज का बचा हुआ मैच है। जिम में चार ही मैच खेलें जा सकें थें, एक मैच कोरोना के कारण रद्द करना पड़ा था। अब भारत की टीम इग्लैंड पहुंच चुकी है, जहां टीम को 24 जून से अभ्यास मैच खेलना है। उस से पहले टीम ने आज जमकर मैदान से लेकर जिम तक पसीना बहाया है।

अफ्रीका सीरीज के बाद इंग्लैंड पहुंची टीम

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ी 16 जून को ही लंदन पहुंच गए थें, बाद में रोहित 18 जून को लंदन पहुंचे। अब सभी खिलाड़ी बर्मिघम पहुंच चुके हैं, टीम इंडिया 24 जून से चार दिवसीय वार्म अप मैच खेलेगी, वहीं अफ्रीका सीरीज खत्म होने के बाद कोच राहुल द्रविड़, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर सोमवार को इंग्लैंड पहुंचे। आज से द्रविड़, पंत और अय्यर आज से अभ्यास सत्र में हिस्सा लेंगे।

इन खिलाडियों ने बहाया जमकर पसीना

भारतीय टीम ने इंग्लैंड पहुंचने के बाद अभ्यास शुरू कर दिया है। लंदन से बर्मिघम पहुंची टीम इंडिया ने सोमवार को पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया था। एक तरफ विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद शमी फुटबॉल खेलते नजर आए तो वहीं दूसरी तरफ कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाया। तो वहीं सोमवार को अफ्रीका के विरुद्ध मैच खत्म करके बर्मिघम पहुंचे टीम के कोच राहुल द्रविड़, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर आज से अभ्यास सत्र का बनाएंगे।


इंग्लैंड और भारत बीच मैच शेड्यूल

इंग्लैंड और भारत टेस्ट सीरीज का मैच

पांचवां टेस्ट मैच एजबेस्टन में 1 जुलाई से 5 जुलाई तक खेला जाएगा।

इंग्लैंड और भारत 2022 T20 सीरीज शेड्यूल

पहला टी20 मैच एजेस बाउल मैदान पर 7 जुलाई से खेला जाएगा।

दूसरा टी20 मैच एजबेस्टन क्रिकेट स्टेडियम में 9 जुलाई से खेला जाना है।

तीसरा टी20 मैच ट्रेंट ब्रिज के क्रिकेट मैदान पर 10 जुलाई से शुरू होगा।

इंग्लैंड बनाम भारत 2022 वनडे सीरीज शेड्यूल

पहला वनडे मैच ओवल स्टेडियम में 12 जुलाई को होगा।

दूसरा वनडे लॉर्ड्स के क्रिकेट मैदान पर 14 जुलाई को होगा।

तीसरा और अंतिम वनडे मैंचेस्टर में 17 जुलाई को खेला जाएगा।

इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story