×

IND vs ENG: राजस्थान रॉयल्स की इस तिकड़ी ने अंग्रेजों की नाक में किया दम, एक ने तो उड़ा दी हैं इंग्लैंड की धज्जियां

IND vs ENG: आईपीएल में खेलने वाले टीमों में से एक राजस्थान रॉयल्स की जर्सी में खेलने वाले 3 खिलाड़ियों ने भारत के दौरे पर मौजूद इंग्लैंड की टीम को टेस्ट सीरीज में किया है परेशान

Kalpesh Kalal
Published on: 25 Feb 2024 7:44 AM GMT
Rajasthan Royals
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: इंडियन प्रीमियर लीग का बिगुल बजने वाला है, ऐसे में इन दिनों तो क्रिकेट गलियारों में आईपीएल की ही चर्चा बनी हुई है। फैंस को 22 मार्च का इंतजार है, जिस दिन आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज हो जाएगा। इस टी20 लीग में जलवा दिखाने के लिए हर कोई तैयार हैं, इसमें सबसे ज्यादा जो टीम खुश होगी, वो है राजस्थान रॉयल्स... क्योंकि रॉयल्स के रजवाड़े इन दिनों मैदान में खूब हल्ला बोल रहे हैं।

राजस्थान रॉयल्स की टीम से आने वाले 3 खिलाड़ी टीम इंडिया में इन दिनों इंग्लैंड के लिए नासूर बनते जा रहे हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की तरफ से आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की जर्सी में खेलने वाले 3 खिलाड़ी धूम मचा रहे हैं। इन तीन खिलाड़ियों ने इस पूरी सीरीज में इंग्लैंड की टीम को बहुत परेशान किया है और ऐसा दर्द दिया है, जिसे वो सालों तक नहीं भूल पाएंगे। तो चलिए राजस्थान रॉयल्स के उन 3 खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं जो इंग्लैंड के लिए बने सिर-दर्द

यशस्वी जायसवाल

इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपने भारत के दौरे के इतिहास में कभी इतना परेशान नहीं हुई, जितना परेशान टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने किया है। यशस्वी इस सीरीज में काफी प्रभावशाली प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अंग्रेज गेंदबाजों को अकेले दम पर खूब परेशान किया है। एक के बाद इस सीरीज में धमाकेदार पारियां खेल रहे यशस्वी ने 2 दोहरे शतक और 2 फिफ्टी के साथ इस सीरीज के 4 मैचों की 7 पारियों में 618 रन बना लिए हैं। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का ये स्टार खिलाड़ी इंग्लैंड के गेंदबाजों के पीछे हाथ धोकर पड़ गया है, जिससे अंग्रेज घबराएं हुए नजर आ रहे हैं।

आर अश्विन

राजस्थान रॉयल्स का एक और खिलाड़ी जो इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम के लिए बहुत बड़ा सिरदर्द साबित हुए हैं, वो हैं आर अश्विन... इस फिरकी गेंदबाज ने इंग्लैंड को इस टेस्ट सीरीज में अपनी बॉलिंग से काफी परेशान किया है। आर अश्विन कमाल की गेंदबाजी के साथ ही उपयोगी बल्लेबाजी करने में भी कामयाब रहे। उन्होंने इस सीरीज में अब तक 4 टेस्ट की 8 पारियों में 14 विकेट झटके हैं, तो साथ ही उन्होंने 4 पारी में बल्ले से भी 116 रन बनाए। इस तरह से अश्विन भी इंग्लैंड टीम के लिए बहुत बड़ा डेंट रहे हैं जो राजस्थान रॉयल्स की टीम से आते हैं।

ध्रुव जुरेल

उत्तर प्रदेश के आगरा के रहने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिला और पहले 2 टेस्ट मैच के बाद वो टीम की प्लेइंग-11 का हिस्सा हैं। ध्रुव जुरेल की असली पहचान पिछले साल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए खेलते हुए ही मिली थी। जिसके बाद इस 23 साल खिलाड़ी को टीम इंडिया में डेब्यू का मौका क्या मिला, ये अपने राजस्थान रॉयल्स के साथियों के साथ अंग्रेजों को परेशान करने में जुट गया है। ध्रुव जुरेल ने राजकोट में अपने डेब्यू टेस्ट मैच में जहां वो 46 रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन रांची में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में मुश्किल वक्त में उन्होंने 90 रन की पारी खेली। इस पारी से उन्होंने इंग्लैंड को काफी झटका दिया है। जुरेल इस सीरीज में अब तक 2 मैच की 2 पारी में 136 रन बना चुके हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story