×

IND vs PAK Ticket Prices: टी20 वर्ल्ड कप 2024 ने तोड़े लालच के सभी रिकॉर्ड

IND vs PAK Ticket Prices: क्रिकेट फैंस विश्वास नहीं कर पाएंगे, असल में इस बार इस मैच को स्टेडियम में देखना हद से भी ज्यादा महंगा होगा

Sachin Hari Legha
Published on: 5 March 2024 2:53 PM GMT
IND vs PAK Ticket Prices in T20 World Cup 2024
X

IND vs PAK Ticket Prices in T20 World Cup 2024 (photo. Social Media)

IND vs PAK Ticket Prices: दुनिया भर के तमाम क्रिकेट फैंस इस समय आईपीएल 2024 का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इस बीच आईसीसी के मेगा इवेंट T20 वर्ल्ड कप 2024 ने अचानक सुर्खियां बटोर ली है। इसके पीछे का कारण भारत बनाम पाकिस्तान का ऐतिहासिक मैच है। जी हां, मैच को लेकर बहुत बड़ी खबर सामने आई है। जिसे जानने के बाद निश्चित रूप से क्रिकेट फैंस विश्वास नहीं कर पाएंगे, असल में इस बार इस मैच को स्टेडियम में देखना हद से भी ज्यादा महंगा होगा।

भारत बनाम पाकिस्तान टी20 विश्व कप 2024 के मैच में टिकट की कीमत!

आईसीसी टी20 विश्व कप शुरू होने में अब तीन महीने से भी कम समय बचा है, लेकिन भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले को लेकर पहले से ही काफी हलचल मची हुई है। दरअसल इस मैच के लिए टिकट की आसमान छूती कीमतों ने लोगों को परेशान कर दिया है। यूएसए टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत के दो मैचों की टिकट मैच के पहले ही बिक चुकी थी। जिसमें एक मैच पाकिस्तान के खिलाफ 9 जून को न्यूयॉर्क में तथा दूसरा मैच कनाडा के खिलाफ 15 जून को फ्लोरिडा में होगा।

इन दोनों मैचों की टिकट अब अपनी मूल कीमत से दोगुने से भी अधिक पर उपलब्ध हैं। - स्टबहब और सीटगीक जैसे पुनर्विक्रय प्लेटफार्मों पर इसकी कीमतें कुछ ₹1.86 करोड़ तक पहुंच गई। पहले चरण में टिकटों की बिक्री की सुविधा प्रदान करने वाली आईसीसी वेबसाइट लिंक के अनुसार एक टिकट की न्यूनतम कीमत ₹497 थी। जबकि सबसे महंगी टिकट बिना किसी टेक्स के ₹33,148 थी। शीर्ष निकाय ने उल्लेख किया था कि निर्दिष्ट करों से परे कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगाया जाएगा।

हालाँकि अब इन पुनर्विक्रय वेबसाइटों पर वीआईपी टिकटों की कीमतें ₹33.15 लाख के करीब पेश की गईं। यदि प्लेटफ़ॉर्म शुल्क जोड़ दिया जाए, तो कुल राशि लगभग ₹41.44 लाख हो जाती है। स्टबहब पर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का सबसे सस्ता टिकट ₹1.04 लाख का है। जबकि सीटगीक पर इसका सबसे महंगा टिकट तकरीबन ₹1.86 करोड़ का है, जिसमें प्लेटफ़ॉर्म शुल्क भी शामिल है। वहीं यूएसए टुडे की रिपोर्ट में आगे बताया गया कि वर्ल्ड सीरीज़ के टिकटों की औसत कीमत ₹91,175 थी। एनबीए फ़ाइनल के लिए कोर्टसाइड टिकटों की औसत कीमत लगभग ₹20 लाख थी और सुपर बाउल 58 की औसत कीमत ₹7.45 लाख थी।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story