×

IND vs SA 2nd Test: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका का दूसरा टेस्ट मैच आज, जानें प्लेइंग इलेवन और पिच रिपोर्ट का हाल

IND vs SA 2nd Test: जोहान्सबर्ग में आज भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट शुरू होगा। आइए जानते है भारत -दक्षिण अफ्रीका के प्लेइंग इलेवन और पिच रिपोर्ट के बारे में...

Chitra Singh
Written By Chitra SinghPublished By Network
Published on: 3 Jan 2022 2:49 AM GMT
Ind VS SA 2nd Test
X

भारतीय कप्तान विराट कोहली और डीन एलगर की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

IND vs SA 2nd Test: जोहान्सबर्ग में आज (03 जनवरी) भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट शुरू होगा। यह टेस्ट मैच जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में 3 जनवरी से 7 जनवरी तक खेला जाएगा।

प्रीव्यू (Preview)

भारत ने पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को पहले गेंदबाजी का मौका देते हुए पहली पारी में कुल 327 रन बनाए। इस पारी में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने अहम भूमिका निभाई और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक बड़ा स्कोर सेट किया। दोनों की साझेदारी की मदद से भारत 117 रन बनाने में कामयाब रहा। इस दौरान केएल राहुल ने 260 गेंदों में 123 रन बनाए, वहीं मयंक अग्रवाल ने 123 गेंदों में 60 रन बनाने में सफल रहे।

मयंक के आउट होने के बाद अजिंक्य रहाणे ने केएल राहुल का साथ दिया। हालांकि की इस पारी में विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ी फ्लॉप रहे, लेकिन अजिंक्य रहाणे ने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया और अपनी पारी में 102 गेंदों की मदद से 48 रन बनाए। वहीं दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके।

उधर दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज का काफी निराशाजनक प्रदर्शन रहा। पहली पारी में जहां प्रोटियाज टीम के बल्लेबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के शिकार बने, वहीं दूसरी पारी में भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी इन तेज गेंदबाजों के गेंद से नहीं बच पाए और 113 रन से पहला टेस्ट हार गए।

आज के टेस्ट मैच का विवरण

  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, दूसरा टेस्ट मैच (India vs south africa 2nd test)।
  • मैच का समय (Ind vs SA Time)- दोपहर 1:30 बजे IST।
  • स्थान (Ind vs SA Venue)- इंपीरियल वांडरर्स स्टेडियम।
  • लाइव प्रसारण (Ind vs SA Live Telecast) - स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क।
  • लाइव स्ट्रीमिंग (Ind vs SA Live streaming)– डिज़्नी+हॉटस्टार।

इंपीरियल वांडरर्स स्टेडियम पिच रिपोर्ट (Wanderers Stadium Pitch Report)

अगर बात करें जोहान्सबर्ग के इंपीरियल वांडरर्स स्टेडियम की पिच की, तो यहां की पिच तेज गेंदबाजों के लिए काफी मददगार साबित होती है। पिच में उछाल और सीम-मूवमेंट होने के कारण यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए समस्या खड़ा कर सकती है। वहीं आउटफील्ड की बात करें तो यहां की आउटफील्ड हमेशा की तरह तेज होगी, इससे बल्लेबाजों को शॉट्स लगाने में मदद मिल सकती हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन:

डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्कराम, कीगन पीटरसन, रस्सी वैन डेर डूसन, तेम्बा बवुमा, कैइल वेरेन्ने (विकेटकीपर), डुएन ओलिविर, मार्को जेनसन, केशव महाराज, कागिसो रबाडा, लुंगी निडी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story