×

IND vs SA: भारतीय टीम को तीसरे मैच में जीत के बीच लगा करारा झटका, सेंचुरियन सूर्यकुमार यादव फील्डिंग के दौरान बुरी तरह चोटिल

IND vs SA: भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव को फील्डिंग के दौरान लगी जबरदस्त चोट, टखना मुड़ने के बाद ले जाया गया मैदान से बाहर

Kalpesh Kalal
Published on: 15 Dec 2023 2:01 AM GMT
Suryakumar Yadav
X

Suryakumar Yadav Injury (Source_Social Media)

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज को 1-1 से ड्रॉ करवा दिया है। दोनों ही टीमों के बीच खेली जा रही इस सीरीज का गुरुवार को तीसरा और अंतिम टी-20 मैच खेला गया। जहां टीम इंडिया ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 106 रनों से मात देकर सीरीज में पहली जीत हासिल करने के साथ ही सीरीज को बराबर करना दिया। लेकिन इस जीत के बीच भारतीय टीम को एक बहुत ही बड़ा झटका लगा है।

भारत ने मैच जीता, लेकिन कप्तान सूर्यकुमार यादव हुए गंभीर चोटिल

जी हां... टीम इंडिया ने इस मैच को तो आसानी से जीत लिया, लेकिन जॉहानिसबर्ग में खेले गए इस मैच में तूफानी शतक लगाने वाले टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव को फील्डिंग के दौरान जबरदस्त चोट लगी है। सूर्यकुमार यादव एक गेंद को रोकने के चक्कर में अपना घुटना और टखना दोनों ही चोटिल करवा बैठे हैं। जिसके बाद उन्हें गोद में उठाकर मैदान के बाहर ले जाया गया। जिस तरह से दर्द से वो कहराते नजर आए, चोट बहुत गंभीर दिख रही है।

सूर्यकुमार यादव का फील्डिंग के दौरान मुड़ा टखना, ले जाया गया मैदान के बाहर

ये पूरा वाकया दक्षिण अफ्रीका की पारी के तीसरे ओवर के दौरान हुआ। जहां टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज गेंदबाजी कर रहे थे। इस ओवर में दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज रीजा हैड्रिंक्स ने एक शॉट खेला। जिसे बाउन्ड्री से बचाने के लिए सूर्यकुमार यादव भागे, उन्होंने गेंद को शानदार अंदाज में रोक लिया और 2 रन बचाए, लेकिन जब इस गेंद को रोकने के बाद वो थ्रो करने के लिए गए, तो अचानक ही उनका टखना मुड़ गया। जिसके बाद वो दर्द से बुरी तरह से कहराते दिखे और सूर्या वहीं पर बैठ गए। तुरंत ही टीम इंडिया के फिजियो पहुंचे। लेकिन दर्द बहुत ही ज्यादा दिखा। वो दर्द से इतने ज्यादा परेशान दिखे कि जमीं पर पैर नहीं रख पा रहे थे। आखिर में उन्हें उठाकर मैदान के बाहर ले जाया गया। चोट को लेकर ताजा अपडेट नहीं मिली है।

भारत ने मैच को 106 रन से जीता, जडेजा ने संभाली कप्तानी

जॉहानिसबर्ग के वांडरर्स क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज के खेले गए तीसरे और अंतिम मैच में भारतीय टीम का जबरदस्त प्रदर्शन रहा। सूर्यकुमार यादव के बाहर जाने के बाद रवीन्द्र जडेजा ने कप्तानी का जिम्मा संभाला। भारत ने यहां पहले खेलते हुए सूर्यकुमार यादव के 100 रन और यशस्वी के 60 रनों की पारी की मदद से 20 ओवर में 7 विकेट पर 201 रन बनाए। जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका को 13.5 ओवर में 95 रन पर ही ढ़ेर कर दिया। कुलदीप यादव ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 17 रन देकर 5 विकेट झटके। भारत ने जीत के साथ सीरीज को 1-1 से ड्रॉ करवा लिया।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story