×

IND vs SA: अगर रोहित शर्मा ODI सीरीज से चूके तो कौन संभालेगा टीम की कमान? यहां देखें नए कैप्टन का नाम

IND vs SA: मीडिया रिपोर्ट की माने तो रोहित का वनडे सीरीज (rohit sharma odi series) तक फिट होने थोड़ा मुश्किल है, ऐसे में सवाल उठ रहा है कि उनकी गैरमौजूदगी में किसे टीम की कप्तानी सौंपी जाएगी?

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 29 Dec 2021 9:14 AM GMT
Rohit sharma
X

रोहित शर्मा (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

IND vs SA: भारत के सलामी बल्लेबाजी और टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के फैंस के लिए एक बुरी है। खबर है कि हिटमैन (hitman rohit sharma ) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो रोहित का वनडे सीरीज (rohit sharma odi series) तक फिट होने थोड़ा मुश्किल है, हालांकि उन्होंने (rohit sharma injury update) अपना अपना पहला फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है, लेकिन उन्हें एक और फिटनेस टेस्ट से गुजरना पड़ेगा। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि अगर रोहित शर्मा वनडे सीरीज से भी चूक जाते है तो उनकी गैरमौजूदगी में किसे टीम की कप्तानी सौंपी जाएगी?

मीडिया रिपोर्ट के मानें तो रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (kl rahul odi captain) को टीम की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती हैं। वर्तमान में केएल राहुल काफा अच्छे फॉम में चल रहे हैं और वे भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट सीरीज के उप कप्तान (kl rahul odi vice captain) भी है।

रोहित हैमस्ट्रिंग की चोट (rohit sharma hamstring) के कारण टेस्ट सीरीज से चूक गए। इसी चोट के कारण वे आगामी एकदिवसीय मैचों में शामिल होने से चूक सकते हैं। फिलहाल वे बेंगलुरू में नेशनल क्रिकेट अकादमी में है। यहां वे अपने चोट का इलाज करा रहे। बताया जा रहा है कि उन्हें पूरी तरह से फिट होने में कम से कम 4 से 6 सप्ताह लग सकता है।

भारत के वर्तमान टेस्ट के उप कप्तान की बात करें तो, वह अपने बल्ले से शानदार लय बनाए हुए है और सेंचुरियन में पहले टेस्ट के पहले दिन शतक बनाने में कामयाब हुए। यही वजह है कि रोहित की अनुपस्थिति में लोकेश राहुल को वनडे सीरीज का कप्तान बनाया जा सकता है। राहुल ने अपनी विशेष पारी की अच्छी शुरुआत की। उन्होंने टेस्ट सीरीज में अपने तैयारियों के बारे में कहा था कि उनकी तैयारी वास्तव में अच्छी चल रही है और वह बहुत खुश हैं कि वह मेजबान टीम के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शांत रहने में सफल रहे।

हाल ही सूत्रों से जानकारी मिली कि, "रोहित फिट लग रहे हैं। वे धीरे-धीरे ठीक हो रहे है। उन्होंने अपना प्रारंभिक फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। वे अभी भी एनसीए में है और कल उसकी अंतिम फिटनेस टेस्ट होने की संभावना है।" हिटमैन के अलावा दो अन्य खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल भी ठीक हो रहे हैं। हालांकि, वे अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हैं। सेलेक्टर्स इन दोनों खिलाड़ियों पर देर से फैसला ले सकते हैं। बता दें कि भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका का वनडे (india vs south africa odi 2021) सीरीज 19 जनवरी से शुरू होने वाला है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story