×

IND vs SA T20: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 में सबसे कामयाब 5 भारतीय गेंदबाज, भुवनेश्वर लिस्ट में इस स्थान पर

IND vs SA T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुरू हो रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 28 सितम्बर को खेला जाएंगा। यह सीरीज टी20 विश्व कप से पहले अखिरी होगी, जिसमें दोनों टीम के पास अपनी तैयारियों को परखने का आखिरी मौका होगा।

Prashant Dixit
Written By Prashant Dixit
Published on: 27 Sep 2022 10:47 AM GMT
IND vs SA Bhuvneshwar Kumar
X

IND vs SA Bhuvneshwar Kumar (image social media) 

IND vs SA T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुरू हो रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 28 सितम्बर को खेला जाएंगा। यह सीरीज टी20 विश्व कप से पहले अखिरी होगी, जिसमें दोनों टीम के पास अपनी तैयारियों को परखने का आखिरी मौका होगा। इस सीरीज में दोनों टीम अपनी अंतिम प्लेइंग इलेवन को उतार के परखने की कोशिश करेंगी। आज इस लेख में जानेगें टी20 क्रिकेट में अफ्रीका के खिलाफ सबसे सफल पांच गेंदबाजों के बारे में।

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 क्रिकेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाज है। उन्होंने अब तक 10 मैच में 17 के औसत और 6.80 के इकोनॉमी रेट के साथ 14 विकेट झटक चुके है। जबकि वह एक बार 5 विकेट लेनें का काम भी कर चुकें है।

आर अश्र्विन (R Ashwin)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में आर अश्र्विन दूसरे स्थान पर मौजूद है। आर अश्र्विन ने अब तक 6 परियों में 16.50 की बॉलिग औसत के साथ 10 विकेट लिए है। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 6.87 का रहा है।

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ युजवेंद्र चहल भारत के लिए तीसरे सबसे सफल गेंदबाज है। चहल अब तक अफ्रीका के खिलाफ 6 टी20 मैच में 7 विकेट झटक चुकें है। इस दौरान चहल का गेंदबाजी औसत 31.28 रहा, जबकि इकोनॉमी रेट 9.87 का रहा है।

हर्षल पटेल (Harshal Patel)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 में चौथे सबसे सफल गेंदबाज हर्षल पटेल है। उन्होंने अफ्रीका के खिलाफ अब तक 4 मैच में 7 विकेट झटकें है। इस दौरान उनका गेंदबाजी औसत 12.57 का और इकोनॉमी रेट 7.23 का शानदार रहा है।

जहीर खान (Zaheer Khan)

इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान मौजूद है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जहीर खान ने तीन टी20 मैच में 6 विकेट झटकें है। इस दौरान उनका औसत 10.50 का और इकोनॉमी रेट 5.72 का शानदार रहा है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story