×

IND vs SA Test: सेंचुरियन टेस्ट में भावुक हुए मोहम्मद शमी, पिता को किया याद, देखें उनका ये बयान

IND vs SA Test: सेंचुरियन टेस्ट में 200 विकेट पूरा करने के बाद मोहम्मद शमी ने बीसीसीआई टीवी को इंटरव्यू दिया। इस दौरान शमी काफा भावुक होते हुए नजर आए।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 29 Dec 2021 4:17 AM GMT
Mohammed Shami
X

मोहम्मद शमी (फोटो- Mohammad Shami ट्विटर)

IND vs SA Test: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में अपने 200 टेस्ट विकेट (Mohammed Shami 200 Test Wickets) पूरे किए। इस शानदार उपलब्धिक के बाद शमी अपने गेंदबाज कोच पारस म्हाम्ब्रे के पास पहुंचे और अपने खास मौके को उनके साथ शेयर किया। इस दौरान शमी काफी भावुक भी होते नजर आए। उन्होंने आसमान की ओर देखते हुए अपने पिता को याद किया।

मोहम्मद शमी ने टेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए हैं। इस उपलब्धि के बाद उन्होंने मंगलवार को प्रेस वार्ता के दौरान को बताया कि, "मैं आज जो कुछ भी हूं, उन सबके पीछे मेरे पिता का हाथ है। मेरे पिता ने मुझे बनाया है। मैं ऐसे गांव से आता हूँ जहां बहुत सुविधाएं नहीं हैं और आज भी वहां सभी सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं। फिर भी, मेरे पिता मुझे कोचिंग कैंप में ले जाने के लिए 30 किमी साइकिल चलाते थे और वह संघर्ष मुझे आज भी याद है। उन दिनों और उन परिस्थितियों में, उन्होंने मुझ पर काफी मेहनत की, इसके लिए मैं उनका हमेशा आभारी रहूंगा।"

बीसीसीआई टीवी (BCCI TV) पर इंटरव्यू के दौरान शमी ने कहा, "किसी ने भी कभी सपने में भी नहीं सोच सकता है कि जब आप रैंक में आ रहे हैं और अपनी पहचान बनाने के लिए स्ट्रगल कर कर रहे हैं तो उसक परिणाम कैसा होगा। आपका सपना भारत का खिलाड़ी बनना और उनके साथ खेलना है जिन्हें आपने टीवी पर देखा है। इसके लिए आप केवल कड़ी मेहनत कर सकते हैं और यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आपको इसका परिणाम अवश्य अच्छा मिलेगा।"

शमी ने SA के अहम बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना 55 वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। मोहम्मद शमी ने अपना 55वां टेस्ट मैच की पहली पारी में 5 विकेट (mohammed shami test wickets) चटकाए हैं। शमी ने पांच विकेट के साथ ही टेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 200 विकेट (mohammed shami test wickets total) पूरे किए हैं। मोहम्मद शमी ने दक्षिण अफ्रीका के अहम बल्लेबाजों को आउट किया और टीम को एक मजबूती प्रदान किया। मोहम्मद शमी नेन एडम मार्कम, कीगन पीटरसन, बावुमा, मुलडर और कगिसो रबाड़ा को आउट किया।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story