×

IND vs SL 2nd ODI: टीम इंडिया ने लगातार दूसरे मैच में श्रीलंका को हराया, सीरीज पर किया कब्ज़ा

IND vs SL 2nd ODI: टीम इंडिया ने कोलकाता के ईडन गार्डन में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को चार विकेट से हरा दिया। श्रीलंका के 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की ख़राब शुरुआत रही है। लेकिन केएल राहुल और हार्दिक पंड्या की शानदार बल्लेबाज़ी से टीम इंडिया ने मैच में वापसी करते हुए जीत दर्ज की।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 Jan 2023 1:45 AM GMT (Updated on: 12 Jan 2023 3:21 PM GMT)

IND vs SL 2nd ODI: टीम इंडिया ने कोलकाता के ईडन गार्डन में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को चार विकेट से हरा दिया। श्रीलंका के 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की ख़राब शुरुआत रही है। लेकिन केएल राहुल और हार्दिक पंड्या की शानदार बल्लेबाज़ी से टीम इंडिया ने मैच में वापसी करते हुए जीत दर्ज की। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। केएल राहुल ने इस मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए नाबाद 64 रनों की पारी खेली। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम में रविवार को खेला जाएगा।

श्रीलंका ने किए दो बड़े बदलाव:

बता दें श्रीलंका को पहले मैच में बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। अब टीम इस करो या मरो वाले मुकाबले में दो बड़े बदलाव के साथ उतरी है। इस मैच में श्रीलंका के कप्तान शनाका ने तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका और बल्लेबाज पथुम निसांका को बाहर रखने का फैसला किया है। वहीं टीम इंडिया ने इस मैच में एक बड़ा बदलाव किया है। युजवेंद्र चहल के स्थान पर कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है।

इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका: अविष्का फर्नांडो, नुवानिदु फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, धनंजया डी सिल्वा, दसुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुनिथ वेलालेज, लाहिरू कुमारा और कसुन राजिता।

Live Updates

  • 12 Jan 2023 9:16 AM GMT

    IND vs SL 2nd ODI Live Score: श्रीलंका को लगा पहला झटका, 15 ओवर के बाद स्कोर हुआ 88/1

    दूसरे वनडे में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। श्रीलंका ने पहले 15 ओवर में एक विकेट गंवाकर 88 रन बना लिए हैं। इस समय क्रीज पर नुवानिदु फर्नांडो 37 रन और कुशल मेंडिस 26 रन बनाकर खेल रहे हैं। पांच ओवर की समाप्ति के बाद श्रीलंकन टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 88 रन हो गया है। श्रीलंका के लिहाज से आज का मुकाबला जितना बेहद जरुरी है।   

  • 12 Jan 2023 8:48 AM GMT

    IND vs SL 2nd ODI Live Score: श्रीलंका को लगा पहला झटका, 10 ओवर के बाद स्कोर हुआ 51/1

    दूसरे वनडे में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। श्रीलंका ने पहले 10 ओवर में एक विकेट गंवाकर 51 रन बना लिए हैं। इस समय क्रीज पर नुवानिदु फर्नांडो 16 रन और कुशल मेंडिस 11 रन बनाकर खेल रहे हैं। पांच ओवर की समाप्ति के बाद श्रीलंकन टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 51 रन हो गया है। श्रीलंका के लिहाज से आज का मुकाबला जितना बेहद जरुरी है।    

  • 12 Jan 2023 8:23 AM GMT

    IND vs SL 2nd ODI Live Score: श्रीलंका ने की ठोस शुरुआत, 5 ओवर के बाद स्कोर हुआ 27/0

    दूसरे वनडे में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। श्रीलंका ने पहले 5 ओवर में बिना विकेट गंवाए ठोस शुरुआत की। इस समय क्रीज पर अविष्का फर्नांडो 20 रन और नुवानिदु फर्नांडो 5 रन बनाकर खेल रहे हैं। पांच ओवर की समाप्ति के बाद श्रीलंकन टीम का स्कोर बिना विकेट के नुकसान पर रन हो गया है। श्रीलंका के लिहाज से आज का मुकाबला जितना बेहद जरुरी है।     

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story