×

IND W vs BAN W T20: बल्लेबाजी में हुई गड़बड़ को गेंदबाजी में संभाला, 8 रन से जीता भारत

IND W vs BAN W T20: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women's cricket team) आज बांग्लादेश से सीरीज का दूसरा टी 20 मैच खेलने उतरी भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 95 रन ही बना पाई थी बांग्लादेश आज फार्म में था लेकिन भारत ने उसके फॉर्म को जल्द ही तोड़ दिया। जिससे भारत ने 8 रन से जीत हासिल की।

Yachana Jaiswal
Published on: 11 July 2023 12:09 PM GMT
IND W vs BAN W T20: बल्लेबाजी में हुई गड़बड़ को गेंदबाजी में संभाला, 8 रन से जीता भारत
X
IND W vs BAN W T20 player (Pic Credit -Social Media)

IND W vs BAN W T20: भारतीय महिला क्रिकेट टीम(Indian Women's Cricket Team)और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा टी 20 मैच खेला गया। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में शेर –ए –बांग्ला स्टेडियम में आयोजित किया गया। इसी स्टेडियम में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले गेंदबाजी करके जीत हासिल की थी। वहीं दूसरे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कैप्टन हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। दूसरे टी 20 मैच में बांग्लादेश की टीम आज एकदम फॉर्म में दिख रही थी। जिससे भारतीय टीम सिर्फ 96 स्कोर ही बना पाई इस स्कोर को बनाने में भी भारत ने अपना 8 विकेट खो दिया। जिससे बांग्लादेश को सिर्फ 96 रन का टारगेट मिला। इस टारगेट का पीछा करने बांग्लादेश की टीम मैदान में उतरी। बांग्लादेश बल्लेबाजी में भी फॉर्म में था, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने बांग्लादेश की उम्मीद और फॉर्म दोनो तोड़कर रख दिया। इस मैच को 8 रन से अपने नाम कर लिया।

बांग्लादेश का प्रदर्शन

बांग्लादेश के लिए पहला बॉल पूजा वस्त्राकर ने डाला। शुरुआत में भारत गेंदबाजी में सफल नहीं दिख रहा था। बांग्लादेश ने पहले ओवर में 10 रन ले लिए थे। दूसरा ओवर मिन्नू मणि ने डाला जिसमे शमीमा सुल्ताना का जबरदस्त तरीके से एक विकेट लिया। तीसरे ओवर में भी दीप्ति ने 3 रन देकर एक विकेट शाति रानी का लिया। छठवें ओवर तक निगार सुल्ताना और मुर्शिदा खातून टिके रहे। पावरप्ले समाप्त होने तक दूसरा विकेट नहीं गिरा। बांग्लादेश 6 ओवर में 21 रन 2 विकेट के नुकसान पर बना पाई थी

7 वें ओवर में मुर्शीदा खातून का विकेट अनुषा बरड्डी ने लिया। यह विकेट उनके इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला विकेट था। 8 वें ओवर में मिन्नू मणि को अपना दूसरा विकेट रितु मोनी का मिला। 15 वें ओवर शोर्ना एक्टर को दीप्ति शर्मा ने आउट कर दिया। 19 वें ओवर में भारत को निगार सुल्ताना का विकेट मिला। दीप्ति शर्मा का यह दूसरा विकेट रहा। जो भारत को चाहिए था। लास्ट ओवर में भारत ने राबेया खान को आउट किया।नाहिदा एक्टर का विकेट भी लिया। फिर अन्तिम बॉल में फाहिमा खातून को भी आउट किया। भारत ने बांग्लादेश को हराने के लिए अपने स्पिनरों का इस्तेमाल किया, जैसा कि बांग्लादेश टीम ने उनके साथ किया था। मैच से लग रहा था कि बांग्लादेश लक्ष्य का पीछा करते हुए बिखर रहा है, लेकिन कप्तान निगार सुल्ताना ने टिककर लक्ष्य के लिए 38 रन बनाया।

भारत का प्रदर्शन

मैच के पावर प्ले में भारत के तरफ से स्मृति मंधाना का मुकाबला शैफाली वर्मा से हुआ। बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी की शुरुआत मारुफा एक्टर ने की। स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने उन्हें तेज शुरुआत की थी लेकिन फिर बांग्लादेश अपने स्पिनर को इस्तेमाल करने लगा। जिससे भारतीय टीम लगातर अपने विकेट को खोता गया। भारतीय टीम की कैप्टन हरमनप्रीत कौर आज मैच में बिना खाता खोले बिना आउट हो गई। भारतीय टीम सिर्फ 95 रन ही बना पाई थी। इसमें टीम ने अपना 8 विकेट खो दिया था।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story