×

#AUSvIND LIVE: भारतीय गेंदबाजों के आगे ढेर हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ऑलआउट हो गई है। तेजतर्रार बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा 44 और कप्तान टिम पेन 16 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं।

Rishi
Published on: 17 Dec 2018 3:16 AM GMT
#AUSvIND LIVE: भारतीय गेंदबाजों के आगे ढेर हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम
X

पर्थ : इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ऑलआउट हो गई है।

तेजतर्रार बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा 44 और कप्तान टिम पेन 16 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 326 रन बनाए थे जबकि इंडियन टीम पहली पारी में 283 रन पर ही सिमट गई थी।

कोहली ने जड़ा 25वां टेस्ट शतक

कप्तान विराट कोहली के बल्ले का जलवा कायम है।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन कोहली ने शतक लगाकर अपने ऑप्टस मैदान में अपना 25वां टेस्ट शतक जड़ा। शतक बाने के बाद कोहली ने अलग ही अंदाज में सेलिब्रेट किया।

यह शतक पर्थ के इस नए स्टेडियम में यह किसी भी बल्लेबाज का लगाया पहला टेस्ट शतक है।विराट ने मिशेल स्टार्क की गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर चौका लगाकर ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छठा टेस्ट शतक लगाया।

यह भी पढ़ें ….इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने तोड़ा कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड

विराट कोहली अपने खेल और अंदाज दोनों के लिए ही चर्चित है। शतक ठोकने के बाद कोहली ने हेलमेट उतारकर जमीन पर रखा और फिर अपने बल्ले की ओर इशारा करते हुए दस्तानों से बात करने की नकल की।इस इशारे से कोहली कह रहे थे कि उनका बल्ला किक्रेट के हर सवाल का जबाब देता है।

यह भी पढ़ें ….पुणे वनडे : कोहली की शतकीय ‘हैट्रिक’ जाया, भारत 43 रनों से हारा

दुनिया की सबसे तेज पिचों में शुमार पर्थ में टेस्ट शतकों की सिल्वर जुबली पूरी की। विराट ने 214 गेंदों में अपना 25वां टेस्ट शतक पूरा किया।

यह भी पढ़ें ….विशाखापट्टनम वनडे : कोहली की कप्तानी में भारत का पहला टाई मैच

रिकॉर्ड्स और कोहली का चोली दामन का रिश्ता है।खूबसूरत बल्लेबाजी

विराट कोहली पर्थ में शतक पूरा करते ही एक कैलेंडर वर्ष में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और एशिया में टेस्ट शतक जड़ने वाले पहले एशियाई बल्लेबाज बन गए। विराट कोहली ने सबसे तेज गति से 25 टेस्ट शतक पूरे करने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। विराट ने 25वां टेस्ट शतक 127वीं पारी में पूरा किया।

यह भी पढ़ें ….विराट कोहली ने की पोंटिंग की बराबरी, निगाहें अब सचिन के रिकार्ड पर

यह ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट का छठा टेस्ट शतक है।सचिन ने ऑस्ट्रेलिया में छह टेस्ट शतक लगाए हैं। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावसकर के नाम ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट शतक हैं।

सबसे तेज 25 टेस्ट शतक

1. डॉन ब्रैडमैन (ऑस्ट्रेलिया) 68 पारियां

2. विराट कोहली (भारत) 127 पारियां

3. सचिन तेंदुलकर (भारत) 130 पारियां

4. सुनील गावस्कर (भारत) 138 पारियां

5. मैथ्यू हेडन (ऑस्ट्रेलिया) 139 पारियां

6. गैरी सोबर्स (वेस्टइंडीज) 147 पारियां

7. हाशिम अमला (साउथ अफ्रीका) 155 पारियां

8.रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया) 156 पारियां

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story