×

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों की हुई वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू हो रही 2 मैचों की टी20 सीरीज और 5 वनडे मैचों की सीरीज के लिए शुक्रवार को टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। मुंबई में चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयनसमिति ने सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

Dharmendra kumar
Published on: 15 Feb 2019 3:56 PM GMT
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों की हुई वापसी
X
IND vs NZ : अश्विन-जडेजा का 'आराम' जारी, उमेश-शमी की छुट्टी

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू हो रही 2 मैचों की टी20 सीरीज और 5 वनडे मैचों की सीरीज के लिए शुक्रवार को टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। मुंबई में चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयनसमिति ने सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

इंग्लैंड और वेल्स की मेजबानी में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 में अब कुछ ही महीने बाकी हैं। क्रिकेट के इस महाकुंभ से पहले टीम इंडिया के पास सिर्फ 7 इंटरनेशनल मैच हैं।

यह भी पढ़ें.....कल कुंभ में आयेंगे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, संगम में स्नान और अक्षयवट के करेंगे दर्शन

दोनों सीरीज के लिए टीम में कप्तान विराट कोहली, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और बल्लेबाज केएल राहुल की वापसी हुई है, जबकि दिनेश कार्तिक को वनडे टीम में जगह नहीं मिली है, लेकिन वह टी20 सीरीज का हिस्सा हैं। साथ ही मुंबई इंडियंस के लेग स्पिनर मयंक मार्कडेंय को T20 सीरीज के लिए चुना गया है।

यह भी पढ़ें.....दिल्ली में PM नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी दो वनडे मैचों और टी-20 सीरीज से आराम दिया गया था। विराट की गैरमौजूदगी में रोहित ने कप्तानी की थी। इसके अलावा गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज और न्यूजीलैंड दौरे से आराम दिया गया था. दिनेश कार्तिक और तेज गेंदबाज खलील अहमद को बाहर कर दिया गया है।



पहले दो वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबति रायडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, सिद्धार्थ कौल, केएल राहुल।



आखिरी तीन वनडे के लिए टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबति रायडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, केएल राहुल, ऋषभ पंत।



T20 के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, मयंक मार्कंडेय।

यह भी पढ़ें.....4जी डाउनलोडिंग स्पीड में टाॅप पर रिलायंस जियो: ट्राई

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story