×

Live | India vs Ireland 3rd T20I Update: भारत बना सीरीज का विजेता 2-0 से टीम इंडिया की जीत, तीसरा मैच बारिश से रद्द

India vs Ireland 3rd T20I Update: भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों के टी 20 सीरीज का फाइनल मुकाबला बारिश के कारण नहीं खेला। भारत इस सीरीज को दो जीत के साथ जीत चुकी है।

Yachana Jaiswal
Published on: 23 Aug 2023 12:10 PM GMT (Updated on: 23 Aug 2023 5:40 PM GMT)
Live |  India vs Ireland 3rd T20I Update: भारत बना सीरीज का विजेता 2-0 से टीम इंडिया की जीत, तीसरा मैच बारिश से रद्द
X
India vs Ireland Update (Pic Credit-Social Media)

India vs Ireland 3rd T20I Update: भारत का आयरलैंड दौरा अब जल्द ही खत्म होने वाला है। भारत 23 अगस्त को आयरलैंड के खिलाफ तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला जाना था। भारत इस सीरीज में 2-0 से आगे चल रहा था। टीम इंडिया के धुरंधर जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में शानदार प्रदर्शन किए है। जिससे टीम इंडिया सीरीज के पहले दो मैचों को जीतने में सफल रही। भारतीय बल्लेबाज पहले मैच में खेलने में असमर्थ रहे। मैच के दौरान तेज बारिश ने मैच को सातवें ओवर पर ही रोक दिया था। हालांकि, उस मैच को टीम इंडिया डीएलएस मैथड से 2 रन से जीत गई थी। वहीं दूसरे, टी 20 मैच की बात करें तो भारत के साथ आयरलैंड के खिलाड़ियों ने भी रन बनाने का बेहतरीन प्रयास किया था। लेकिन फिर भी टीम इंडिया के 186 रन के टारगेट को पाने में नाकामयाब रही। भारत दूसरा टी 20 मैच भी 33 रन से जीत गया था। वहीं तीसरा मैच आयरलैंड के डबलिन में शाम 7:30 बजे खेला जाना था लेकिन बारिश के कारण मैच नहीं खेला गया।

मैच रद्द भारत के नाम सीरीज

भारत आयरलैंड के दौरे पर खेली गई तीन मैच की सीरीज को अपने नाम करने में सफल रहा। यह जीत तीसरा और फाइनल मुकाबला खेलने के साथ 3-0 से मिलनी थी। लेकिन बारिश के कारण तीसरा मैच नहीं खेला गया। जिससे भारत इस सीरीज को 2–0 से जीत गया है। प्लेयर ऑफ द सीरीज भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह रहे है। पहले मैच में पहले ही ओवर में 2 विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह पहले मैच के प्लेयर ऑफ द मैच बने थे। वही दूसरे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब रिंकू सिंह के नाम रहा था। भारत आयरलैंड पर आज भी अपने जीत का दबदबा बनाए रखने में सफल रहा है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story