×

IND vs SA 3rd T20: भारत और अफ्रीका के बीच तीसरा टी-20 आज, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

IND vs SA 3rd T20: गुवाहाटी में हुए दूसरे टी-20 मैच को जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त बना ली है। अब सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला मंगलवार (4 अक्टूबर) को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 4 Oct 2022 3:47 AM GMT (Updated on: 4 Oct 2022 1:36 PM GMT)
IND vs SA 3rd T20
X

IND vs SA 3rd T20

IND vs SA 3rd T20: गुवाहाटी में हुए दूसरे टी-20 मैच को जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त बना ली है। अब सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला मंगलवार (4 अक्टूबर) को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया अफ्रीका का सूपड़ा साफ़ करना चाहेगी। इसके साथ जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेगी। अब टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा जमा लिया है, ऐसे में आज होने वाले इस मैच में कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। विराट कोहली को इस मैच के लिए आराम दिया गया है। उनकी जगह टीम इंडिया में तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए श्रेयस अय्यर को शामिल किया जा सकता है।

कोहली के साथ केएल राहुल को भी आराम:

सीरीज पर कब्जा कर टीम इंडिया एक बार फिर अफ्रीका से भिड़ेगी। इस मैच में परिणाम का सीरीज पर कोई असर नहीं पड़ेगा। लेकिन फिर भी एक जीत किसी भी टीम के मनोबल के लिए काफी अहम होती है। इस सीरीज के आखिरी मैच के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टीम में कुछ बदलाव कर सकते है। वो विराट कोहली और केएल राहुल को आज के मैच में आराम दिया जा जाएगा। आज के आंच में टीम इंडिया में श्रेयस अय्यर और मो. सिराज को मौका मिलाना तय माना जा रहा है।

अफ्रीका में होंगे कई बदलाव:

अफ्रीका की टीम में कई बदलाव होने तय माने जा रहे हैं। लगातार दो मैचों में अपना खाता भी नहीं खोल पाए रिली रोस्सो पर आज के मैच में गाज गिरनी पक्की मानी जा रही है। उनकी जगह टीम में रीज़ा हेंड्रिक्स को टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं कप्तान की फॉर्म भी अफ्रीका के लिए बेहद चिंताजनक मानी जा रही है। इसके अलावा गेंदबाज़ी में भी एक दो बदलाव हो सकते हैं।

पिच रिपोर्ट:

इंदौर के होल्कर स्टेडियम की पिच बल्लेबाज़ों के लिए काफी मददगार रहने वाली है। यहां टी-20 मैचों में काफी रन बने हैं। यहां गेंदबाजों को बिलकुल सहायता नहीं मिलती है, और इसी वजह से यहां गेंदबाज महंगे भी साबित होते हैं। ऐसे में आज क्रिकेट प्रेमियों को एक जबरदस्त रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता हैं। एक बार फिर पिछले मैच की तरह हाई स्कोरिंग मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है। इस मैदान की बाउंड्री भी बेहद छोटी हैं। ऐसे में छक्के-चौके काफी लगते हैं।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, सुर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, आर. अश्विन, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज।

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग 11:

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), रीज़ा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, ड्वेन प्रिटोरियस, मार्को यानसेन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्त्जे, केशव महाराज।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story