×

T20 Match: सलामी बल्लेबाज के तौर पर विराट कोहली और केएल राहुल में यह बेहतर, देखें ऑकड़ें

T20 Match Strongest Team India Opener: भारत के लिए सलामी बल्लेबाजी इस समय टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा और केएल राहुल करते है।

Prashant Dixit
Published on: 30 Oct 2022 2:20 PM GMT (Updated on: 30 Oct 2022 2:20 PM GMT)
KL Rahul and Virat Kohli
X

KL Rahul and Virat Kohli (image social media)

T20 Match Strongest Team India Opener: भारत के लिए सलामी बल्लेबाजी इस समय टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा और केएल राहुल करते है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में अभी अगले महीनें होने वालें टी20 विश्व कप में केएल राहुल की जगह विराट कोहली से ओपनिंग करवाने की मांग जोरों पर है। अभी एशिया कप 2022 में आफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने शतक जड़ इस बहस को ओर बढ़ा दिया है। केएल राहुल के पिछले कुछ दिन में औसत प्रदर्शन इस मांग का प्रमुख कारण बना है। आज इस रिपोर्ट में इन दोनों खिलाड़ियों के पिछले समय के सलामी बल्लेबाजी के ऑकड़े देंखेगें, जिससे इस बहस का मजबूत दावेदारी साफ हो जाएंगी।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर कोहली

विराट कोहली ने अभी तक मात्र 9 टी20 मैच में ही ओपनिंग ही है। जिन मैच में विराट ने 57.14 की शानदार औसत से 400 रन बनाएं है। जबकि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 161.29 का रहा है। इस दौरान विराट ने एक शतक औऱ दो अर्धशतक भी जड़े, साथ ही उन्होंने 48 चौके और 11 छक्के भी लगाएं है।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर राहुल

केएल राहुल ने अब तक 47 टी20 इंटरनेशनल मैचों में ओपनिंग की है। जिसमें राहुल ने 37 के औसत और 139 के स्ट्राइक रेट से 1,590 रन बनाएं है। जबकि राहुल ने इस दौरान 16 अर्धशतक जड़े और अभी तक कुस दो शतक भी जड़े है। इस दौरान उनके बल्ले से 128 चौके और 64 छक्के भी निकलें है।

विराट और राहुल की तुलना

विराट कोहली और केएल राहुल के टी20 के प्रदर्शन में बहुत अन्तर है। सलामी बल्लेबाजी के दौरान औसत और स्ट्राइक रेट दोनों में विराट कोहली आगें रहे है। जबकी छक्के जड़ने के मामले में केएल राहुल थोडा आगें है। वहीं चौकें जड़ने के मामले में भी कोहली राहुल ने थोड़ा आगें है। कोहली एशिया कप 2022 से शानदार फॉर्म में है। वहीं केएल राहुल पिछले कुछ समय से उस लय में नहीं दिखें जिसके लिए वह जानें जाते है। इसी कारण लोग राहुल की जगह विराट से ओपनिंग करवाने की मांग कर रहे है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story